यहां युद्ध करने नहीं आया…’, लोकसभा चुनाव से पहले वरुण गांधी का दिखा अलग अंदाज

उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपने संसदीय क्षेत्र में जनता संबोधन के दौरान जनता के मुद्दों को लेकर फिर से अवाज उठाते हुए नजर आए. बीजेपी सांसद ने कहा कि गांधी जी का सपना था कि इस आजाद देश में किसी आम इंसान को अपने हक के लिए झुकना न पड़े इसलिए वरुण गांधी आपके साथ है. उन्होंने कहा कि मुझे मेरी मां को यहां से हर बार प्यार मिला ये मेरा परिवार है. इसलिए मैं यहां युद्ध करने नहीं आया, सबको प्यार करने आया हूं.

बीजेपी सांसद ने कहा कि पीलीभीत मेरा परिवार है, यहां जब मैं पहली बार आया था तो चार साल का था अब 44 का हो गया हूं. बुजुर्गों को देखकर आँखें नम हो जाती हैं, जब वो प्यार से कहते हैं वरुण गांधी छोटे से थे जब पीलीभीत आए थे. वरुण गांधी ने कहा कि मैं बदले की राजनिति नहीं करता मेरा दिल अंदर से मोम की तरह मुलयम है. जो लोग मुझे पसंद नहीं करते उनका भी मैं स्वगात अभिनंदन करता हूं, ऐसे लोगों को कभी ये नहीं कहता कि किसी को दबाब बनाकर उनका दिल जीता जाए.

उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं कि अपना पक्ष रखकर उनके दर्शय दिखा कर मानचित्र बदलो. हम लोग एक बड़े वृक्ष के नीचे खड़े हैं, जो बहुत पवित्र है. ऐसे ही पूरा हिंदुस्तान एक पवित्र वृक्ष है, लेकिन इसकी पवित्रता और घनिष्ठ होगी जब हम एक दूसरे के लिए मान-सम्मान के लिए खड़े रहेंगे. मैं भगवान से प्रार्थना करुंगा सबकी मनोकामनाएं पूरी हों और जो मुझे थोड़ी सी ताकत दी है वो इस देश में सबके काम आए. बीजेपी सांसद ने कहा मैंने अपनी मां से पूछा कि कौन से ऐसे कटु सत्य हैं जो हम अपने जीवन मे अपनाए. इस पर मेरी मां ने कहा है कि बेटा ताकत वो होती है जो दूसरों को उठाने के लिए इस्तेमाल की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *