कमलनाथ के BJP में जाने की अटकलों पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, ‘आप उनसे उम्मीद भी कैसे कर सकते हैं कि…’

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में जाने के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मीडिया पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आप लोग जब तक सनसनीखेज खबरें नहीं देंगे, कौन देखेगा.

दिग्विजय सिंह ने कहा, ”उनकी कल रात कलमानथ से बात हुई थी. वो छिंदवाड़ा में हैं और जिस व्यक्ति ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की हो, उस आदमी से आप उम्मीद कर सकते हैं कि वो कांग्रेस को छोड़कर जाएगा.”

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ नेहरू-गांधी के परिवार के साथ उस समय खड़े थे जब पूरी जनता पार्टी की केंद्र इंदिरा गांधी को जेल भेज रही थी.

दरअसल, कलमनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों को तब बल मिल गया जब उन्होंने छिंदवाड़ा में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए. शनिवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं. इस बीच उनके बेटे और कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने अपने बायो से कांग्रेस हटा लिया है.

छिंदवाड़ा में कमलनाथ का 14 फरवरी से 18 फरवरी तक का कार्यक्रम था. लेकिन कार्यक्रम को छोड़कर अचानक दिल्ली जाने के फैसले ने सियासी माहौल को गरमा दिया है.

कमलनाथ को लेकर पहले भी लगाई जा चुकी हैं अटकलें

पहले भी कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों ने जोर पकड़ा था. लेकिन उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की खबरों को निराधार बताया था. माना जा रहा है कि कमलनाथ राज्यसभा जाना चाहते थे. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट न देकर अशोक सिंह को उम्मीदवार बना दिया.

अशोक सिंह के नामांकन के दौरान राज्य कांग्रेस के ज्यादातर बड़े नेता मौजूद थे, हालांकि कमलनाथ शामिल नहीं हुए.

राज्यसभा उम्मीदवार के एलान से पहले कमलनाथ ने अपने आवास पर विधायकों को डिनर पार्टी भी दी थी, इसे उनके शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया था.

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *