एक्शन मोड में CM भजनलाल, अचानक पहुंचे SMS हॉस्पिटल, नहीं दिखे 3 कर्मचारी तो ऑन द स्पॉट कर दिया सस्पेंड

राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद से भजनलाल शर्मा लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. इस बीच सोमवार (25 दिसंबर) को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. जयपुर के नामचीन सरकारी अस्पताल में गंदगी के ढेर को लेकर सीएम अधिकारियों के साथ काफी सख्त दिखे. साथ ही सीएम ने कहा हमारी सरकार में प्रदेश में काम और जिम्मेदारी को लेकर किसी भी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वहीं सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में अनुपस्थित पाए गए तीन कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया गया. विभाग के निदेशक सुरेश नवल की ओर से जारी आदेश में हॉस्पिटल के सीनियर नर्सिंग अधिकारी मुकेश बाबू, आलम अली खान, नर्सिंग अधिकारी मुकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया. सीएम ने ओटीएस में हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टर्स और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, सभी डॉक्टर, अधिकारी और अन्य कर्मचारी ईमानदारी से अपना काम करें. साथ ही देर से आने वाले और नदारद रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं.

हर वार्ड में कार्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित की जाए
सीएम ने आगे बताया कि हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से हर रोज प्रभावी निगरानी की जाए और इसके लिए एक अधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया जाए. साथ ही के हॉस्पिटल के कर्मचारियों की तैनाती ओपीडी, आईसीयू आदि सभी वार्ड में की जाए, ताकि कहीं भी स्टाफ की कमी न हो. शर्मा ने कहा कि एसएमएस प्रदेश का प्रतिष्ठित राजकीय अस्पताल है, यहां देश-प्रदेश से मरीज आते हैं, यहां आने वाले मरीजों और परिवारजनों की सुविधा के लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त करना हमारी प्राथमिकता है.

साफ-सफाई और बेहतर हो
सीएम ने डॉक्टरों को निर्देश किया कि तुरंत अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था बेहतर होनी करें और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए. लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मरीजों की अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और समुचित देखभाल होनी चाहिए. उन्हें और उनके परिजनों को स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण मिले, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. मरीजों के स्वास्थ्य-सुधार में वातावरण का भी अहम योगदान होता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *