जिसकी 2 पत्नियां उसे कांग्रेस हर साल देगी 2 लाख रुपये’, कांतिलाल भूरिया के बयान से गरमाई सियासत

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान हो चुका है. चौथे चरण की वोटिंग से पहले राजनीतिक पार्टियों के नेता जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हैं. जनता के बीच पहुंचकर उनसे वोट देने की अपील करते हुए बड़े-बड़े चुनावी वादे कर रहे हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के रतलाम से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

कांतिलाल भूरिया ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो जैसा कि हमारे घोषणापत्र में कहा गया है, प्रत्येक महिला को उसके बैंक खाते में 1 लाख रुपये मिलेंगे. घर की हर महिला को 1-1 लाख रुपये मिलेंगे, जिनकी दो पत्नियां हैं, उन्हें 2 लाख रुपए मिलेंगे.” 

कांतिलाल भूरिया के बयान का जीतू पटवारी ने किया समर्थन

इसी सभा में मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे. उन्होंने कांतिलाल भूरिया के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने शानदार घोषणा की है 2 पत्नियों वाले व्यक्तियों को 2 लाख रुप/s की सहायता मिलेगी.

बता दें कि कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार महालक्ष्मी योजना के अंतर्गत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली महिलाओं को इस कैटेगरी से बाहर निकलने तक 8 हजार 500 रुपये हर महीने मिलेंगे, जो एक साल में 1,02,000 रुपये होते है.

क्या मतदाता आपकी जेब में है जो 400 पार कर देंगे?

वहीं सभा को संबोधित करते हुए कांतिलाल भूरिया ने आगे कहा, “पीएम मोदी कहते हैं अबकी बार 400 पार तो क्या मतदाता उनकी जेब में है जो 400 पार कर देंगे.” कांतिलाल भूरिया ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पहले वे कहते थे मुझे प्रधानमंत्री बना दो 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दूंगा. 15-15 लाख खाते में जमा करा दूंगा. 400-500 रुपये जमा करवा के खाते खुलवा लिए, लेकिन इन खातों में एक रुपया तक जमा नहीं हुआ, बल्कि पीएम मोदी ने खाते खुलवाकर करोड़ों जमा कर लिए.

बीजेपी ने साधा निशाना

कांतिलाल भूरिया के बयान पर बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “प्रधानमंत्री जब कहते हैं कि आपका हक छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा तो वो इस बात को ऐसे ही नहीं कहते, कांग्रेस के नेता उनकी इस बात पर मुहर लगाते हैं और अपना असली रूप जनता को दिखाते हैं. जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, उसे दो लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे. तुष्टिकरण के लिए बहुसंख्यक हिंदुओं को सरेआम बेइज्जत करने के लिए अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और विक्रांत भूरिया ने मंच का सहारा लेना शुरू कर दिया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *