उपराष्ट्रपति चुनाव में किसका साथ देगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM? किया यह बड़ा ऐलान

उपराष्ट्रपति चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी। पार्टी सांसद इम्तियाज जलील ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एआईएमआईएम की ओर से यह घोषणा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार के आवास पर हुई विपक्षी नेताओं के बैठक के तुरंत बाद की गई।

राजधानी दिल्ली में विपक्षी नेताओं की हुई इस बैठक मार्गरेट अल्वा भी मौजूद थीं। एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने कहा, हमने मार्गरेट अल्वा के नाम पर चर्चा की और फैसला किया कि पूरी एआईएमआईएम पार्टी उसका समर्थन करेगी, उनकी मदद करेगी और उसके साथ खड़ी होगी। वह एक महिला है और अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से आती हैं। देश उन्हें देखकर खुश होगा, हम उसकी सफलता की कामना करते हैं।

अल्वा ने सभी से की अपील

इससे पहले आज, अल्वा ने सभी सांसदों से अपील की कि वे इस महत्वपूर्ण पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार के लिए बिना किसी डर या राजनीतिक दबाव के मतदान करें। एक वीडियो संदेश में, उन्होंने दावा किया कि वह सबसे अच्छी उम्मीदवार हैं क्योंकि उनके पास अनुभव है और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर आम सहमति बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के अलावा, कुर्सी से निष्पक्ष रूप से काम करेंगी

6 अगस्त को होना है चुनाव

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने बुधवार को विपक्ष की उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को अपना समर्थन देने की घोषणा की। उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होना है क्योंकि मौजूदा एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

19 जुलाई को दाखिल किया है नामांकन

अल्वा ने 19 जुलाई को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। विपक्षी दलों ने 17 जुलाई को राजस्थान के पूर्व राज्यपाल को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारने का फैसला किया। अल्वा को मैदान में उतारने का फैसला एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर 17 पार्टियों के विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद लिया गया।

http://thenewslight.com/TNL53207
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!