मजहबी द्वार को हटाने की मांग पर अड़े उदय प्रताप सिंह……

उत्तर प्रदेश : कुंडा विधानसभा के विधायक एवं पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह के पिता, उदय प्रताप सिंह धरने पर बैठे हुए हैं. उनकी मांग है कि मुसलमानों ने एक मजहबी द्वार बना दिया है. उस द्वार को हटाया जाय. जब तब द्वार नहीं हटाया जाएगा. वे धरने से नहीं हटेंगे. इस दौरान उन्हें मनाने की कई कोशिश हो चुकी है. मगर वे अपनी मांग पर अडिग हैं.

मोहर्रम के महीने में कुंडा के आस -पास थोड़ा तनातनी रहती है. इस बार कुंडा के शेखपुर गांव में मुसलमानों ने द्वार बना दिया है. हिन्दुओं को उसी द्वार के नीचे से होकर जाना पड़ रहा है. उदय प्रताप सिंह का कहना है कि मुसलमानों ने मनमानी करते हुए उस द्वार का निर्माण किया गया है. बीती रात को प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी धरना स्थल पर पहुंचे. उन लोगों ने उदय प्रताप सिंह को मनाने का प्रयास किया मगर उन्हें भी खाली हाथ लौटना पड़ा. दोनों अधिकारियों ने करीब एक घंटे तक वार्ता किया और उदय प्रताप सिंह के साथ खाना भी खाया मगर कोई हल नहीं निकल पाया.

उदय प्रताप सिंह गत बुधवार को सुबह धरने पर बैठ गए थे. उनकी कहना है कि कुंडा के शेखपुर गांव में मुसलमानों ने मजहबी द्वार बना दिया है. उस द्वार को हटाया जाय. हिन्दुओं को विवश होकर उस द्वार के नीचे से आना- जाना पड़ रहा है. जब तक द्वार नहीं हटाया जाएगा तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे. धरना स्थल पर काफी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है. धरना स्थल पर बैठे उदय प्रताप सिंह का समय – समय पर मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. कुछ समय पहले बताया गया था कि उनका बल्ड प्रेशर लो हो गया था. कुंडा के विधायक एवं पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह एवं अक्षय प्रताप सिंह उनका हाल चला लेने के लिए धरना स्थल पर पहुंचे थे.

http://thenewslight.com/TNL53198
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!