घर का बिजली बिल आया 3400 करोड़ रुपये, बाप-बेटी का BP बढ़ा, जानें आखिर क्या है माजरा

ग्वालियर, कहते है जोर का झटका जोर से ही लगता है यही हुआ ग्वालियर में जहां घर के बल्ब जलाने वाली बिजली ने बिजली उपभोक्ता के बल्ब ही फ्यूज कर दिए। दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा (34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपये) आया जिसके देखकर परिवार के 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव बिहार कॉलोनी में प्रियंका गुप्ता का घर है। प्रियंका गृहणी हैं और उनके पति संजीव कनकने पेशे से वकील हैं। जब उनके दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ रुपये से ज्यादा आया तो परिवार के जैसे होश उड़ गए। मोबाइल पर बिल का मैसेज देखा तो लगा धोखे में आ गया होगा लेकिन ऑनलाइन के साथ-साथ घर आए बिल की कॉपी में भी देखा तो यहीं रकम दिखाई दी। यह देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया और उनके हार्ट पेशेंट ससुर राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता को ब्लड प्रेशर बढ़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

प्रियंका गुप्ता को 30 जुलाई तक बिल भरना था नहीं तो पेनाल्टी लग जाती ऐसे में उनके पति संजीव ने बिजली विभाग के तमाम चक्कर काटे। बिजली कंपनी को अपनी गलती समझ में आई तो तुरंत बिल को संशोधित किया और अब प्रियंका गुप्ता को बजाय 3400 करोड़ रुपये के महज 1300 रुपये का बिल जमा करना है।

बिजली कंपनी ने मानी अपनी गलती
वहीं बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक मानते हैं कि यह एक मानवीय भूल है जिसे सुधार दिया गया है लेकिन गलती करने वाले कर्मचारी की बर्खास्तगी के साथ असिस्टेंट रेवेन्यू ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं जूनियर इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

गलती हुई है और तुरंत सुधारा भी- ऊर्जा मंत्री
घटना की जानकारी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को दी गई उन्होंने माना कि गलती हुई है और सुधारा भी गया है। उन्होंने कहा, हमने कितनी जल्दी गलती को सुधारा गया, उसे सभी देखिए। तत्काल कार्रवाई की गई है।

http://thenewslight.com/TNL52926
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!