द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए ममता बनर्जी से मांगा समर्थन, मिला ये जवाब

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके साथ मौजूद रहे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के अलावा मुर्मू को कुछ अन्य दलों का भी समर्थन जरूरी है, जिसके लिए उन्होंने खुद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की है। बताया गया है कि द्रौपदी मुर्मू ने ममता से अपने लिए समर्थन की बात की है।
क्या बोलीं ममता बनर्जी?
द्रौपदी मुर्मू के इस फोन का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें अपनी तरफ से शुभकामनाएं दीं। लेकिन समर्थन पर ममता ने हामी नहीं भरी। उन्होंने मुर्मू से कहा कि पार्टी तय करेगी कि क्या करना है। हालांकि ममता का द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देना मुमकिन नहीं नजर आ रहा है, क्योंकि खुद उनकी पार्टी टीएमसी के नेता यशवंत सिन्हा भी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हैं। विपक्षी दलों ने आपसी सहमति से उन्हें उम्मीदवार बनाया है।
एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ममता बनर्जी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, झारखंड सीएम हेमंत सोरेन और एनसीपी चीफ शरद पवार से भी बात की है। जिसमें उन्होंने इन तमाम बड़े दलों का समर्थन मांगा है। सभी की तरफ से मुर्मू को शुभकामनाएं दी गई हैं। बताया गया है कि नामांकन दाखिल करने से ठीक पहले मुर्मू की तरफ से तमाम नेताओं को फोन किया गया।
द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना लगभग तय
हालांकि द्रौपदी मुर्मू ने औपचारिकता के तौर पर विपक्षी दल के नेताओं को ये फोन किया है। क्योंकि उन्हें फिलहाल अब किसी अन्य दल के समर्थन की जरूरत नहीं है। क्योंकि नवीन पटनायक की बीजेडी और जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस के समर्थन के बाद वो बहुमत के आंकड़े को पार करती दिख रही हैं। वहीं विपक्षी दल इस आंकड़े से काफी दूर नजर आ रहे हैं। यानी द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना लगभग तय है। विपक्ष की तरफ से टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है, जो 27 जून को नामांकन करेंगे।

http://thenewslight.com/TNL52071
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!