मध्य प्रदेश के बालाघाट में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए 3 नक्सली; 30 लाख का था इनाम

मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने एनकाउंटर में तीन खूंखार नक्सलियों को मार गिराया है, जिनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। इन पर 30 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था।

मारे गए माओवादियों की पहचान विसाथर दलम डिविजनल कमिटी मेंबर नागेश और एरिया कमिटी मेंबर मनोज, रामे (महिला) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से एके-47, थ्री नॉट थ्री और 12 बोर की बंदूक बरामद की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन पुलिसकर्मियों के लिए वीरता सम्मान और प्रमोशन का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके पुलिस की तारीफ की और कहा, ” जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को ऑउट ऑफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री आवार्ड दिया जायेगा। मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना करता हूं। मध्यप्रदेश को आप जैसे वीरों पर गर्व है। इस कार्रवाई को ASP बालाघाट ने लीड किया। इस दौरान उनके साथ हॉक फोर्स और मध्यप्रदेश पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। एसपी बालाघाट, आईजी बालाघाट रेंज और सीओ हॉक फोर्स ने पूरी कार्रवाई का मार्गदर्शन किया है।”

मुख्यमंत्री ने नक्सलियों पर सख्त रवैये को दोहराते हुए कहा, ”मध्यप्रदेश शांति का टापू है और इसकी शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं है, चाहे वह नक्सली हो या कोई अपराधी। हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर है।”

बताया जा रहा है कि लांजी से करीब 15 किलोमीटर दूर कंदला गांव के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है। बालाघाट पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर यहां घात लगाकर नक्सलियों को घेर लिया। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पहले से अलर्ट पुलिसकर्मियों ने 3 को ढेर कर दिया।

http://thenewslight.com/TNL51960
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!