भाजपा और आरएसएस ने मांगी जमीन,अटल स्मारक की प्रक्रिया भी जारी

ग्वालियर.। भाजपा और आरएसएस ने अपने कार्यालय के लिए सिटी सेंटर क्षेत्र में प्रशासन से जमीन की मांग की है। इसके लिए प्रशासन ने अधिकृत मांग पत्र मांगा है जिसके बाद जमीन चिन्हित की जाएगी। राजनीतिक पार्टी को अपने कार्यालय के लिए जमीन दिए जाने का प्रविधान है जिसके चलते यह जमीन दी जाएगी। वहीं सिरोल पहाड़ी पर प्रस्तावित भव्य अटल स्मारक की जमीन को लेकर प्रक्रिया चल रही है, पोर्टल पर संस्कृति विभाग आवेदन कर रहा है। इसके लिए सभी दस्तावेज ग्वालियर जिला प्रशासन से मंगवा लिए हैं। जल्द ही अटल स्मारक की जमीन आवंटन की कार्रवाई पूरी होगी।

एसडीएम सिटी सेंटर सीबी प्रसाद ने बताया कि सिटी सेंटर क्षेत्र में भाजपा जिला इकाई ने कार्यालय के लिए जमीन मांगी है। अधिकृत मांग पत्र आते ही चिन्हांकन कर वैधानिक प्रक्रिया के तहत आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं अटल स्मारक के लिए संस्कृति विभाग को सर्वे नंबर व जमीन की पूरी जानकारी भेज दी गई है। आनलाइन पोर्टल पर संस्कृति विभाग आवेदन कर रहा है और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होते ही आवंटन की कार्रवाई की जाएगी।

अटल स्मारक: तैयारियों अब तेज

अटल स्मारक के स्थल चयन को लेकर देरी हो रही थी लेकिन अब स्थल चयन होने के बाद जमीन का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी तेजी से चल रही है। अटल स्मारक भव्य बनेगा जिसकी लागत तीन सौ करोड़ से ज्यादा हो सकती है। इसमें पार्क,लाइब्रेरी,संग्रहालय सहित कई विशेष आकर्षण बनाए जाएंगे। अटलजी के बारे में यह स्मारक सबकुछ बताएगा।

http://thenewslight.com/TNL50609
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!