गुना में तेज आंधी-बारिश के साथ ओलावृष्‍टि, फसलों को नुकसान

गुना, । जिले में बुधवार देर शाम शुरू हुआ बारिश का सिलसिला गुरुवार को भी जारी है। इस दौरान राघोगढ़ और चांचौड़ा क्षेत्र में ओले भी गिरे, जिससे फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं मौसम भी सर्द हो गया है, जिससे डॉक्टरों ने बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से बचाव की सलाह दी है।

दरअसल, मौसम का मिजाज नए साल की शुरुआत के साथ ही बदला हुआ है। कोहरा के साथ बादलों का छाना और ठंड का असर बढ़ा हुआ है। लेकिन बुधवार की देर शाम अचानक बारिश शुरू हो गई, जिसका रुक-रुककर सिलसिला गुरुवार तक बना हुआ है। इधर, राघोगढ़ और चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में तेज हवा के साथ बारिश और ओले भी गिरे। खेतों में भी पानी भरने की सूचना है। इससे गेहूं, धनिया, सरसों और चना की फसल को नुकसान की संभावना किसान जता रहे हैं। वहीं जनप्रतिनिधियों ने अन्नदाता को ढांढस बंधाया है। चांचौड़ा की पूर्व विधायक ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से किसानों से कहा है कि चिंता न करें। एक-एक खेतों में पहुंचकर सर्वे कराएंगे और नुकसान का मुआवजा दिलाया जाएगा।

पेड़ और कच्‍चे घर भी ढह गए

इधर, राघोगढ़ क्षेत्र के नौहर गांव में बारिश और ओले गिरने के साथ ही रास्ते किनारे कई पेड़ गिर गए। वहीं तेज हवा और पानी से कच्‍चे मकान भी गिरे हैं। वहीं खेतों में भी बारिश का पानी भर गया है, जिससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

http://thenewslight.com/TNL48547
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!