मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार अलर्ट, शिवराज पहुंचे हमीदिया अस्पताल

मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां सरकारी अस्पतालों में तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर भोपाल के हमीदिया अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वैरियंट की आमद के बाद सरकार महामारी की तीसरी लहर को लेकर चिंतित है। ओमिक्रॉन के नौ मरीज अभी भी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं तो रोजाना नए कोरोना पॉजिटिव केस भी बढ़ रहे हैं। आज भी 77 नए कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं जिससे राज्य सरकार चिंतित है। दूसरी लहर में अस्पतालों में इलाज के लिए मारा-मारी की स्थिति बनने के सबक लेकर राज्य सरकार अभी से तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा कर रही है। 

सीएम हमीदिया अस्पताल पहुंचे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के हमीदिया अस्पताल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने हेतु अस्पताल में विशेष सतर्कता अपनाने एवं तैयारियां चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए। चौहान ने हमीदिया अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों से चिकित्सा उपकरणों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। सीएम ने इस दौरान कहा कि अस्पतालों में सभी उपकरणों को संचालित करके जांच परख लेना है ताकि कहीं कोई कमी न रह जाए। सीएम ने भोपाल स्थित हमीदिया अस्पताल के नवीन भवन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में स्थित बच्चों के 30 बेड क्षमता की हाई डेफिशियेंसी यूनिट, आईसीयू और जनरल वार्ड समेत अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

http://thenewslight.com/TNL48285
Connect with us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!