दो साल बाद फिर उड़ान भरेगी जेट एयरवेज, साल 2022 से शुरू होंगी फ्लाइट्स

अप्रैल 2019 से बंद चल रही विमान कंपनी जेट एयरवेज अब अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने जा रही है। इसके विमान एक बार फिर आसमान में उड़ान भरने को तैयारी हैं। जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू कर देगा। कंपनी के नए मालिकों कार्लरॉक-जालान ने आज ये जानकारी दी है। कैप्टन सुधीर गौर जेट एयरवेज के एक्टिंग CEO होंगे।

कंसोर्टियम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ग्राउंडेड कैरियर को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया मौजूदा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) के साथ ट्रैक पर है, जो पहले से ही री-वैलिडेशन के लिए प्रक्रिया में है। कंसोर्टियम  स्लॉट आवंटन, आवश्यक हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे और नाइट पार्किंग पर संबंधित अथॉरिटीज और एयरपोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर के साथ मिलकर काम कर रहा है।

2019 में बंद हुई एयरलाइन

2019 में बंद हुई इस एयरलाइन को फिर से चलाने के लिए कार्लरॉक कैपिटल और मुरारी लाल जालान की कंसोर्टियम ने अक्टूबर 2020 में बोली जीती थी। 22 जून को कार्लरॉक-जालान का रिजोल्यूशन प्लान नेशनल कंपनील लॉ ट्रिब्युनल (NCLT) ने मंजूर किया था। NCLT की मुंबई बेंच ने डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) और विमानन मंत्रालय को जेट एयरवेज को स्लॉट देने के लिए जून 2022 से 90 दिनों का समय दिया है।

 शुरू होगी अधिक कर्मचारियों की भर्ती

जेट एयरवेज के एक्टिंग CEO कैप्टन गौर ने बताया कि हमने पहले ही 150 से ज्यादा फुल टाइम कर्मचारियों को हायर कर लिया है। वित्त वर्ष 2022 तक सभी कैटेगरीज में 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की भर्तियां शुरू करेंगे। साल 2022 की पहली तिमाही में घरेलू उड़ानों के बाद जेट एयरवेज 2.0 का लक्ष्य साल 2022 की तीसरी चौथी तिमाही से इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने का भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!