विधायक हो तो ऐसा: गांव में 100 फीसदी टीकाकरण होने पर दे रहा 10 लाख रुपये

होशंगाबादः मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के अभियान में अब तेजी लाने की तैयारी हो रही है. प्रदेश में 18 साल से ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. ऐसे में अब विधायक भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लि प्रोत्साहित कर रहे हैं.  होशंगाबाद से बीजेपी विधायक और विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीताशरण शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीणों को वैक्सीन लगावने के लिए अनोखी स्कीम निकाली है. 

100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पर मिलेंगे 10 लाख 

विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए एक अनोखा प्रयोग अपनाया है. डॉ सीताशरण शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्र की जो भी ग्राम पंचायत 100% टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करेगी उन्हें विधायक निधि से विकास कार्यों के लिए 10 लाख रूपए अतिरिक्त स्वीकृत किए जाएंगे. वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में अभी तक की यह पहली घोषणा मानी जा रही है. 

10 लाख से होंगे विकास कार्य विकास कार्य

विधायक ने कहा कि होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायत स्तर की कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में विधायक डॉ सीताशरण शर्मा ने घोषणा करते हुए कहा है कि इन 10 लाख रुपए से पंचायतों में विकासकार्य होंगे. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पंचायत में कोरोना का टीकाकरण अभियान पूरा 100 प्रतिशत होना चाहिए. 

मध्य प्रदेश में लगेंगे कोरोना वैक्सीन के 1 करोड़ डोज 

मध्य प्रदेश में 45 वर्ष से ऊपर आयु वाले तथा 18 वर्ष से ऊपर आयु वाले व्यक्तियों को कुल एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन के डोज़ लगाए जा चुके हैं. इनमें 7 लाख 70 हजार 613 डोज हैल्थ वर्कर्स को, 7 लाख चार हजार 818 डोज फ्रंट लाइन वर्कर्स को, 37 लाख 03 हजार 698 डोज  60 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को, 39 लाख 46 हजार 793 डोज 45 से 60 वर्ष तक की उम्र के व्यक्तियों को तथा 9 लाख 56 हजार 663 डोज 18 से 24 वर्ष की उम्र के व्यक्तियों को लगाए गए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *