सांसद आजम खान की स्थिति चिंताजनक, काबू में हैं हालात

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां (Azam Khan Health Update) की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) की ओर से सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, खां का आज स्कैन किया गया जिसमें उनके फेफड़ों में ‘फाइब्रोसिस’ और ‘कैविटी’ पाई गई है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है।

उन्होंने बताया कि आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की ‘क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम’ उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार प्रयत्नशील है।

आजम खां बेटे समेत पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

बता दें रामपुर सीट से सपा सांसद आजम खां और उनका बेटा अब्दुल्ला बीते 14 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। जेल प्रशासन द्वारा बीते 28 अप्रैल को बुखार से पीड़ित बंदियों का एंटीजन टेस्ट करवाया गया था। इस टेस्ट के दौरान आजम खां और उनका बेटा अब्दुल्ला पॉजिटिव पाए गए थे। बाद में आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया तो उसमें भी दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले।

दोनों को मेदांता अस्पताल में कराया गया था भर्ती

जेल प्रशासन 1 मई को ही आजम खां को केजीए8मयू लखनऊ में शिफ्ट करना चाहता था लेकिन उस दौरान आजम खान ने अस्पताल जाने से मना कर दिया था। लेकिन जब रविवार को आजम खां की हालत बिगड़ी तो आनन-फानन में जेल प्रशासन ने आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *