शिवराज का पलटवार:कहा- मौतों पर राजनीति का अवसर खोज रहे हैं कमलनाथ, वैश्विक महामारी को ‘इंडियन कोरोना’ कहना देशद्रोह सोनिया क्या कार्रवाई करेंगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर हमला बोला है। शिवराज ने एक बयान में कहा है कि वैश्विक महामारी को इंडियन कोरोना बताकर कमलनाथ ने देश के सम्मान में चोट पहुंचाई है। ऐसा बयान देना राष्ट्रीद्रोह करने के समान है। कमलनाथ कोरोना से हाेने वाली मौतों पर राजनीति करने के अवसर खोज रहे हैं।

बता दें कि कमलनाथ ने 21 मई को उज्जैन प्रवास के दौरान बयान दिया था कि विदेशों में भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। विदेशी मीडिया भारत में कोरोना को इंडियन वैरिएंट बता रहे हैं। ब्रिटेन में इंडियन ड्राइवर्स की टैक्सी में कोई नहीं बैठ रहा है। इससे पहले कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि मप्र सरकार काेरोना से हो रही माैतों के आंकड़े छुपा रही है। प्रदेश में अप्रैल-मई के महीने में 1 लाख 2 हजार लोग कोरोना से मरे हैं, जबकि सरकार सिर्फ 7 हजार का आंकड़ा बता रही है।

इन दोनों बयानों पर मुख्यमंत्री ने कमलनाथ को घेरा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि राष्ट्रीय संकट में देश एक होगा, राजनीतिक दल कम से कम इसे राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाएंगे। लेकिन मुझे कहते हुए बेहद तकलीफ है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं। मेरा भारत कोविड इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना और इंडियन कोरोना वाला बयान देना कमलनाथ को शोभा नहीं देता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा में जब लोग संकट में हैं, तब सहयोग करना तो दूर कमलनाथ व कांग्रेस राजनीति का अवसर तलाश रहे हैं। क्या आपके बयान से दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों का मनोबल कम नहीं होगा? क्या देश के सम्मान में चोट नहीं पहुंचेगी? क्या यह बयान राष्ट्रीद्रोह जैसा नहीं है?

उन्होंने कहा कि कमलनाथ मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे हैं। उसके बाद भी यह घटिया व्यवहार और मौत में राजनीति का अवसर खोज रहे हैं। एक भी मृत्यु दुखद होती है, लेकिन मौत कहां नहीं हुई? राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में नहीं हुई? मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आप ‘आग लगा दो’ जैसे बयान दे रहे हो। क्या यह विकृत मानसिकता नहीं है, घटिया सोच नहीं है? मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी से आपसे पूछना चाहता हूं कि ऐसे बयान देने वाले नेता पर आप कोई कार्रवाई करेंगी?

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा बोले- देशद्रोह है तो जेल भेज दो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान आने के बाद पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया है, वह इंटरनेशनल मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर दिया है। विदेशों में भारतीय के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यदि इस पर दिया गया बयान देशद्रोह है तो सरकार जेल भेज दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *