प्रदेश के 13 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का यलाे अलर्ट, मई के अंत तक पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है

मध्य प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। ताऊ ते तूफान का असर खत्म होने के बाद सुबह धूप निकलने के साथ अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी और शाम को बादल छाने के साथ बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 13 जिलों में बारिश का अनुमान बताया है।

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि ईस्ट यूपी से कर्नाटक तक बने सिस्टम के कारण नमी प्रदेश में आ रही है। इससे बादल बन रहे हैं। इसके चलते शाम को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। इस सिस्टम का असर आज शाम तक रहेगा। शाह ने बताया कि तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई है।

अधिकतम तापमान में धीरे धीरे बढ़ोतरी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बीच-बीच कभी-कभी शाम को बादल छा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मई माह के अंत तक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

यहां पर बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, विदिशा, राजगढ़, बैतूल, हरदा, बडवानी, देवास और गुना में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान जताया है। इसके अलावा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

शाजापुर में 2.0 एमएम बारिश

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुछ जगह बारिश दर्ज की गई। इसमें शाजापुर में 2.0 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा भोपाल, दतिया में बूंदाबांदी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *