नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी यह भविष्यवाणी आज सार्थक होती नजर आ रही है

बात अगर ज्योतिष विद्या की भविष्यवाणियों की करें तो फ्रांस के ज्योतिष में नास्त्रेदमस ने 2021 के लिए भविष्यवाणी की थी कि दुनिया को एक बार फिर से चौंकाने वाली यह भविष्यवाणी उन्होंने की थी। नास्त्रेदमस की 465 साल पुरानी यह भविष्यवाणी आज सार्थक होती नजर आ रही है।
उन्होंने लेस प्रोफेटीज नाम की एक पुस्तक में इस बात का जिक्र किया है कि दुनिया को चौंकाने वाली इस पुस्तक के पहले संस्करण 15 से 55 में उल्लेख किया गया है कि 2021 में दुनिया पलट जाएगी।

इस किताब में कुल 6338 भविष्यवाणियां उल्लेखित की गई है जिनमें से 70% भविष्यवाणियां सत्य साबित हुई है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां क्षणों में परिभाषित की गई है।

2020 की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस की पुस्तक में साल 2020 की भविष्यवाणी का जिक्र किया गया है। साल 2020 में ही कोरोना वायरस की महामारी को भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी से जोड़कर देखा जा रहा है।

अकाल

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार भूकंप को लेकर भी उन्होंने तरह-तरह की भविष्यवाणियां की थी इसके साथ ही बीमारी और महामारी से दुनिया के अंत के पहले संकेत उन्होंने दिए थे। जिसमें से 2020 में कोरोना महामारी को लेकर इसकी शुरुआत मानी जा रही है जिसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है।

सूर्य की तबाही

2021 प्रमुख घटनाओं के लिए इस साल को दुनिया भर में बेहद महत्वपूर्ण साल बताया जा रहा है। इस साल सूर्य की तबाही पृथ्वी के क्षतिग्रस्त का कारण बन सकती है। नास्त्रेदमस ने एक चेतावनी में समुद्र तल के बढ़ने की चेतावनी दी थी इसके साथ ही उन्होंने पृथ्वी के उस में समाने की बात भी सामने की थी। जलवायु परिवर्तन होने से जंक्शन होगा वह युद्ध और टकराव की स्थिति को पैदा कर सकता है।

पृथ्वी से टकराएगा धूमकेतु

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि क्वाट्रेन में धूमकेतु पृथ्वी से टकराने से भूकंप की स्थिति पैदा हो सकती है इसके साथ ही प्राकृतिक आपदाओं का कारण भी बनेगा। पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करते ही तबाही का मंजर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *