पलटवार: अदार पूनावाला के पिता भी लंदन पहुंचे, बोले- देश छोड़कर नहीं भागा

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन पहुंच गए हैं। परिवारवालों के साथ-साथ उनके पिता के वहां पहुंचने के बाद पूनावाला के देश छोड़ने को लेकर अटकलें तेज़ हो गई हैं। हालांकि सायरस पूनावाला ने इस तरह की अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद बताया है।  उन्होंने मीडिया को यह जरूर बताया है कि वो यूरोप में वैक्सीन की यूनिट लगाने पर विचार कर रहे हैं।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सायरस पूनावाला ने कहा कि वह हर साल मई महीने में गर्मी छुट्टी बीतने के लिए परिवार के साथ लंदन आते हैं। उन्होंने उस बात को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि उनके बेटे और वो देश छोड़कर भाग गए। सायरस ने बताया कि मई महीने में लंदन आना हमलोगों के लिए कोई नई बात नहीं है, बल्कि यह रूटीन का हिस्सा है। 

अदार ने धमकी भरे कॉल मिलने की कही थी बात
पूनावाला ग्रुप के अंदर आने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया भारत में कोरोना वैक्सीन (कोविशील्ड) को तैयार कर रही है । एक अनुमान के मुताबिक सबसे ज्यादा वैक्सीन यहीं से तैयार होती है, लेकिन पिछले कुछ समय से भारत में वैक्सीन की कमी हो गई है। पिछले महीने कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला अपने परिवार के साथ लंदन पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुछ मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि भारत में वैक्सीन की तत्काल सप्लाई को लेकर उनके पास राजनीतिक और ताकतवर लोगों से धमकी भरे फोन आते थे। 

ब्रिटेन में नई यूनिट लगाने की योजना
सायरस पूनावाला ने ये भी बताया कि उनकी कंपनी यूरोप में वैक्सीन की नई यूनिट लगाने की योजना बना रही है। सीरम इंस्टीट्यूट यूक्रेन या फिर ब्रिटेन में प्रोडक्शन यूनिट खोलने को लेकर यहां की सरकार से बातचीत कर रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि भारत में वैक्सीन उत्पादन का काम जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *