कोरोना पर PM मोदी की राज्यों और जिलों के फील्ड ऑफिसर्स के साथ बैठक गृह मंत्री शाह और MP के CM शिवराज भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों और जिलों के फील्ड ऑफिसर्स के साथ बैठक कर रहे हैं। इस दौरान कोरोना के हालात और इससे निपटने के उनके अनुभवों पर चर्चा होनी है। इनमें से कई जिलों में मामलों में भारी बढ़ोतरी देखी गई है। ऐसे में मीटिंग में PM वायरस से निपटने के लिए जरूरी सुझावों पर भी चर्चा करेंगे। मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
PM मोदी इस मीटिंग में गांव और पिछड़े इलाकों में कोरोना को फैलने से रोकने और कंट्रोल करने को लेकर बात करेंगे। कोरोना की चेन को गांव तक पहुंचने से रोकने के लिए कहां-कहां किन साधनों और उपायों की जरूरत है, इस पर भी चर्चा होगी।

जानकारी के मुताबिक, PM मोदी 20 मई को 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों से भी चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि ये वे जिले हैं जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। इसमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पुड्डुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, उड़ीसा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल होंगे।

बीते दिन डॉक्टर्स के साथ मीटिंग की थी
इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के डॉक्टर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की थी। मोदी ने सभी शहरी डॉक्टर्स से उनके अनुभव ग्रामीणों हेल्थ वर्कर्स से साझा करने और उन्हें ट्रेनिंग देने की अपील भी की थी।

मोदी के साथ मीटिंग में जम्मू-कश्मीर और पूर्वी राज्यों के डॉक्टर्स भी जुड़े। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान जिस तरह से हेल्थ वर्कर्स ने काम किया है उसकी जितनी सराहना की जाए, वह कम ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *