डिलिवरी से पहले जांच में महिला निकली पाजिटिव, पूरे गांव में निकले 34 संक्रमित

ग्वालियर.: भितरवार विधान सभा में कोविड -19 का संक्रमण पैर पसार चुका है। ईटमा के बाद अब रिछैला एक बड़ा हाट स्पाट के रूप में उभरा है। इस गांव में एक महिला की डिलेवरी होनी थी। डिलेवरी से पहले डाक्टर ने महिला की कोविड रिपोर्ट कराने के लिए कहा। महिला पाजिटिव निकली। इसके बाद महिला का पति भी पाजिटिव आ गया। दो लोगों के संक्रमित होने पर चीनौर में जांच कराने पहुंचे। एंटीरैपिड टेस्ट में 9 लोग संक्रमित मिले। 9 लोगों के संक्रमण के बाद प्रशासन जागा और पूरी टीम के साथ रिछैरा गांव पहुंचे। रैपिड एंजीटन टेस्ट कराने के लिए गांव हर अादमी तैयार हो गया। अधिकतर लोगों ने अपनी जांच कराई। गांव में 34 पाजिटिव निकले। इन्हें दवाई देकर आइसोलेट कर दिया। रिछैरा में संक्रमितों की स्थिति देखकर आस पास के लोगों में दहशत पैदा गई। खांसी जुकाम होने पर ये लोग भी जांच कराने पहुंचे।

खांसी जुकाम था, कोविड नहीं सोची

– रिछैरा निवासी कल्याण सिंह उनका कहना है कि खांसी-जुकाम पहले लोगों को था। गांव से ही दवाई लेकर ठीक हो रहे थे, लेकिन एसा नहीं सोचा था कि कोविड संक्रमित हो जाएंगे।

– गांव में फिलहाल किसी हालत गंभीर नहीं है। दवाइयों से उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। जिन लोगों के टेस्ट पाजिटव नहीं आए हैं, उनमें से अधिकतर ने दवाइयां खाना शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *