सीएम के आदेश के बाद पुलिस की सख्ती: सड़कों पर उतरी पुलिस ने चलाए डंडे, दोपहर तक सभी रास्तों पर सन्नाटा

ग्वालियर। सीएम शिवराज सिंह चैहान द्वारा कोरेाना कफर््यू के दौरान सख्ती बढाने के आदेशों का असर शहर की सडकों पर देखने को मिलने लगा है। शुक्रवार सुबह 9 बजे तक पुलिस ने दूध-सब्जी के लिए मामूली छूट दी। जैसे ही 9 बजे पुलिस लोगों के पीछे डंडा लेकर दौड़ पड़ी। जो सड़क पर मिला उसका स्वागत पुलिस के डंडे ने किया। इसका रिस्पांस यह रहा कि 10 मिनट में बाजार से लेकर सड़कें सूनसान हो गईं। पुलिस अफसर अब हाथों में डंडा लेकर सख्ती के मूड में आ गए हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह तक लोगों से साफ कह चुके हैं कि संक्रमण को रोकना है तो 15 मई तक घरों में रहो। शादियां तो पूरी तरह भूल जाओ। इसके बाद ग्वालियर पुलिस का अलग ही चेहरा देखने को मिला है। अभी तक जो पुलिस हाथ जोड़कर लोगों को समझा रही थी अब वह सड़क पर डंडे चलाती दिख रही है। क्योंकि अभी तक पुलिस के लाख समझाने के बाद भी लोग सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे थे। पर अब पुलिस समझाने के मूड में नजर नहीं आ रही हैं। पुलिस की सख्ती के तेवर देखकर लोगों को हालात का अहसास हो गया है।

बाड़ा, मुरार व हजीरा के कुछ पॉइंट ऐसे हैं जहां सुबह 6 बजे से ही मजदूर काम की तलाश में निकल आते है। यहीं से इनको हर दिन रोजगार मिलता है, लेकिन शुक्रवार को 9 बजने के बाद जब इन लोगों को यहां भीड़ लगाकर बैठे देखा तो पुलिस ने डंडे के दम पर खदेड़ दिया। पुलिस का साफ कहना है कि भीड़ किसी को भी जुटाने की इजाजत नहीं हैं।

बाजार, मोहल्ले बैरिकेड्स लगाकर किए सील

पुलिस ने ऐसे बाजार और मोहल्ले जहां पांच से ज्यादा संक्रमित मिले हैं उन्हें बैरिकेड्स लगाकर सील कर दिया है। जिससे यहां कोई आ जा न सके। साथ ही दिन भर यहां पुलिस तैनात रहती है। इसके साथ ही पुलिस ने शहर के सभी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। किसी भी वाहन को बिना जांच और हिस्ट्री नोट करे बिना अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *