PM मोदी की केंद्रीय कैबिनेट के साथ बैठक , ले सकते हैं कुछ कड़े फैसले

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होने वाली है। इस बैठक में देश में गहराते कोरोना संकट पर चर्चा होने की संभावना है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक हो रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने महामारी के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें की है। प्रधानमंत्री कोरोना महामारी के संबंध में सरकारी अधिकारियों, दवा उद्योग के प्रमुखों, आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों आदि से भी कोविड-19 महामारी से निपटने के तौर तरीकों के बारे में चर्चा कर चुके हैं।

सेना प्रमुख से भी चर्चा कर चुके प्रधानमंत्री मोदी

आज होने वाली कैबिनेट बैठक से पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी को लेकर ही सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक की थी और सेना की तैयारियों का जायजा लिया। बैठक के दौरान सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात कर दिया है और देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बनाना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।’

रोज तीन लाख से ज्यादा निकल रहे संक्रमित

फिलहाल देश में कोरोना संक्रमित मरीजों को आंकड़ा रोज तीन लाख रुपए के ऊपर निकल रहा है। वहीं अब भारत को भी दुनिया के अन्य देशों से ऑक्सीजन सिलेंटर, कंसंट्रेटर व अन्य मेडिकल सहायता मिलने की शुरुआत हो गई है।

फिर टूटा रिकार्ड, देश में 3.86 लाख नए मामले

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच देश में हर अगले दिन नए मामलों की संख्या में ब़़ढोतरी हो रही है। गुरुवार रात 12 बजे तक देश में 3.86 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके थे। गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े रोज ही नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 3498 लोगों की मौत भी हुई, जिनमें सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *