आज का राशिफल, २६ अप्रैल 2021 .


मेष राशिफल (Mesh Rashifal 26 April 2021)

अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है. आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें. हालांकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें. आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा. प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें. बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आपके प्रिय का एक अप्रत्याशित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है. दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है – बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो. ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 26 April 2021)

आलस्य और कम ऊर्जा-स्तर आपके शरीर के लिए ज़हर का काम करेंगे. किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा. साथ ही बीमारी से जूझने के लिए ख़ुद को उत्साहित करते रहें. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं. आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा. बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है. दोस्तों के साथ फ़ोन पर गपशप से बढ़िया और क्या हो सकता है, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी.


मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 26 April 2021)

आप किसी अजीब, निराशाजनक और शर्मनाक हालात में पड़ सकते हैं. लेकिन ऐसा होने पर दिल छोटा न करें, क्योंकि ज़िंदगी में हर चीज़ से कुछ-न-कुछ सीखा जा सकता है. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं. ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते. रोमांस का मौसम है. लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. आपकी सबको साथ लेकर चलने की क्षमता और भली-भांति विश्लेषण करने की ख़ासियत को लोग सराहेंगे. आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहां से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो. जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं. नींद शरीर की आवश्यक भूख है, परन्तु ज़रुरत से ज़्यादा सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है.

– 


– 


मकर राशिफल (Makar rashifal, 26 April 2021)

नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा.  यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 26 April 2021)


ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है. आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी. आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है. आपका प्रिय आज कुछ खीजा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा. जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें. बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे. जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है. अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे. लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें और हवाई क़िले न बांधें.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 26 April 2021)

बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है. आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे. आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है. अगर आप अपने दिन को ज़रा बेहतर व्यवस्थित करें, तो अपने खाली समय का पूरा सदुपयोग कर काफ़ी काम कर सकते हैं

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 26 April 2021)

डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है. आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है. डर सहजता को ख़त्म कर देता है. इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके. कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों. आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं. सारा दिन बर्तन मांजने और कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता है. इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएं.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 26 April 2021)


दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे. अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें. नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत हे. अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे. लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें और हवाई क़िले न बांधें.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 26 April 2021)

पेट के रोंगों, ख़ास तौर पर गैस, के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है. इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा. प्रेम सभी सीमाओं के परे होता है; आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी. लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह ख़ुद महसूस कर सकते हैं. अपनी सुस्त और हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ़्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है. आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं. बेकार समय बिताने तो यह बेहतर ही है.


कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 26 April 2021)

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे. घर में रस्म-रिवाज़ आदि होगा. आप अपने प्रेम-जीवन में नयी ऊर्जा का संचार कर सकते हैं. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा. अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं. जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 26 April 2021)


आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है. दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएं. इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है. अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें. अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी. इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत है. चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी. वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 26 April 2021)

बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती है. इससे बचने के लिए घर के अंदर ही तेज टहलें और सांसों के व्यायाम करें. साथ ही सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार रहेगी. आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं. आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आंख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है. अपने प्रियजनों के साथ घर पर ही फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *