10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले दूल्हा-दुल्हन को भिंड SP देंगे डिनर, SDM करेंगे सम्मानित

मध्यप्रदेश के भिंड में शादी समारोह में लोग कम भीड़ जुटाएं, इसके लिए अच्छी पहल की गई है। सिर्फ 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने पर नव दंपती को SP बंगले पर डिनर दिया जाएगा। इस दौरान एसपी अपने परिवार के साथ मौजूद रहेंगे। दूल्हा- दुल्हन को लेने के लिए सरकारी वाहन जाएगा। SDM ऐसे दूल्हा- दुल्हन को सम्मानित करेंगे।

भिंड जिले के युवक अपनी शादी को लॉकडाउन में यादगार बना सकते हैं। जिले के SP मनोज कुमार सिंह ने जिले के दूल्हा- दुल्हन से आह्वान करते हुए कहा कि लॉकडाउन में दस लोगों की मौजूदगी में शादी समारोह आयोजित करें। हम आपको बंगले पर डिनर देंगे।

कोरोना महामारी की वजह से लोगों की शादियों समारोह फीके हो गए हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शादी समारोह में वर पक्ष से पांच और वधु पक्ष से पांच यानी दस लोगों के साथ वैवाहिक संस्कार पूरे करने की अपील कर रहे हैं। इसी बीच भिंड SP मनोज कुमार सिंह द्वारा अनूठी पहल की गई है। । उन्होंने दैनिक भास्कर रिपोर्टर को बताया कि उनकी शादी को यादगार बनाने के लिए वर-वधु को निमंत्रण दिया जाएगा।

पायलट वाहन के साथ वर-वधू को लेने जाएगा सरकारी वाहन

दस लोगों के साथ शादी समारोह पूरा करने वाले वर-वधू को अपने बंगले पर बुलाने के लिए SP मनोज कुमार सिंह सरकारी वाहन भेजेंगे। इसके साथ पायलट वाहन वर-वधु को फॉलो करेगा। यह वाहन शादी समारोह से वर-वधु को लेकर SP बंगले लाएगा। यहां डिनर वर-वधू भिंड SP के परिवार के साथ करेगा। इसके बाद वाहन पुन: आयोजन स्थल पर छोड़कर आएगा। भिंड SP की यह पहल शादी समारोह को रोमांचित करने वाली होगी।

लहार SDM भी आए आगे

लहार अनुविभाग के SDM आर ए प्रजापति ने दैनिक भास्कर को बताया कि लहार अनुविभागीय क्षेत्र में पांच-पांच सदस्य वर और वधु पक्ष के साथ शादी समारोह आयोजित होने की अपील की गई है। मेरे यह अपील को मानने पर ऐसे वर – वधू को स्वयं मैं आशीर्वाद दूंगा। साथ ही उत्कृष्ट शादी का सम्मान भी शासन की ओर से दिया जाएगा।

ऑनलाइन परिजन भी हो सकते शादी समारोह में शामिल

जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के मौसम में लोगों को कम संख्या में शादी में शामिल होने की बात कही है। प्रशासनिक अधिकारी दूल्हा और दुल्हन को शादी समारोह में आयोजित आशीर्वाद देने के लिए गूगल मीट का सहारा लेने की बात कही है। गूगल मीट के माध्यम से शादी के दौरान ऑनलाइन एक साथ सभी रिश्तेदारों को जोड़कर शादी को एंजॉय किया जा सकता है और युगल जोड़ी को आशीर्वाद समारोह भी संपन्न किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *