धैर्य वर्धन ने रेल मंत्री को निवेदन किया है कि भोपाल की कोच फैक्ट्री में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाए


पश्चिम् मध्य रेलवे के सलाहकार समिति के सदस्य एवं भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के प्रवक्ता धैर्य वर्धन ने रेल मंत्री को ट्वीट कर निवेदन किया है कि भोपाल की कोच फैक्ट्री में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाए ताकि मध्य प्रदेश की राजधानी में लोगों को राहत मिल सके ।
रेलवे के जबलपुर जोन की जेड आर यू सी सी कमेटी की सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने कहा कि भोपाल कोच फैक्ट्री कई बीघा क्षेत्रफल में फैली हुई है । वहाँ साधन भी है, संसाधन भी है, और बड़ी तादाद मे कर्मचारी भी हैं ।
जबलपुर जोन जिसमें कोटा और भोपाल भी आता इस एरिया के लिए केंद्र सरकार द्वारा गठित की गई जोनल रेलवे यूजर्स कंसलटेटिव कमेटी की सलाहकार समिति के सदस्य धैर्यवर्धन ने कहा कि वहां पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने से पूरे मध्यप्रदेश सहित देश के लोग लाभान्वित हो सकेङे ।
भोपाल कोच फैक्ट्री की तरह ही रेलवे के पास देश में अनेकों फैक्ट्री हैं जिनमें यह प्रयोग किया जा सकता है। रेल मंत्री जी को भेजे पत्र में उन्होंने लिखा है कि रेलवे के खुद के अपने अस्पताल हैं उन अस्पतालों में भी छोटे ऑक्सिजन प्लांट लगाए जाने चाहिए ताकि वहां पर भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन के लिए कही और टकटकी लगाकर न देखना पड़े ।भाजपा प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने रेल मंत्रालय एवं पीएमओ को भी ट्वीट किया है उन्होंने प्रधानमंत्री जी से भी आग्रह किया है कि यदि उचित समझा जाए तो रक्षा मंत्रालय की तर्ज पर तत्काल प्रभाव से विदेशों से ऑक्सीजन के रेडीमेड प्लांट मंगाकर स्थापित किए जाने चाहिए ताकि सप्ताह 2 सप्ताह में ही लोग राहत की सांस ले सकें ।

धन्यवाद –
धैर्यवर्धन
ZRUCC मेम्बर पश्चिम् मध्य रेल
प्रवक्ता भारतीय जनता पार्टी म्.प्र.
प्रदेश कार्य समिति सदस्य
भाजपा मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *