मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा प्रवक्ताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग की।

शिवपुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा,चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग,एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने पार्टी के प्रदेश प्रवक्ताओं से वर्चुअल मीटिंग कर उनका कुशलक्षेम जाना एवं सरकार के द्वारा किए जा रहे उच्च स्तरीय प्रयासों की जानकारी दी ।
शिवपुरी से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं प्रवक्ता धैर्यवर्धन इस मीटिंग में सम्मिलित हुए ।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मैं ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के लिए रात – रात भर जागकर स्वयं पड़ोसी राज्यों से संबंधित मुख्यमंत्री एवं उनके कार्यालय में चर्चा कर अवरोध समाप्त करवाता हूँ ताकि ऑक्सीजन मध्य प्रदेश को उपलब्ध कराई जा सके । हमारे लोग तमाम उद्योगपतियों से जो ओक्सिजन निर्माता हैं उनसे व्यक्तिगत तौर पर भी चर्चा कर मध्य प्रदेश को अतिरिक्त ऑक्सीजन देने के लिए आग्रह् कर रहे हैं जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं ।उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले के कलेक्टर को चिकित्सकीय प्रवंधन हेतु दो करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से भी एक करोड़ रुपए की राशि हर एक जिले के प्रबंधन के लिए पहुंचा दी गई है ।
मुख्यमंत्री जी ने अपनी चर्चा में बताया कि भारत सरकार के सहयोग से प्रदेश के पाँच जिलों भोपाल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर और शहडोल में भी वीपीएसए तकनीक आधारित प्लांट लगाए जा रहे हैं जिसमे एक प्लांट की कीमत लगभग एक करोड़ साठ लाख आ रही है इसके अलावा भी भारत सरकार द्वारा ही पीएसए तकनीक से आठ जिलों में प्लांट लगाए जा रहे हैं।ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपने बजट से प्रदेश के अन्य सैंतीस जिलों में भी पीएसए तकनीक से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं ।इसी प्रकार प्रदेश के थर्मल पावर स्टेशन्स के माध्यम से खंडवा और सारणी में सात हज़ार लीटर क्षमता के नए ऑक्सीजन प्लांट भी दो- तीन सप्ताह में तैयार हो जाएंगे जिन से लगभग दो सौ सिलेंडर प्रतिदिन प्राप्त होंगे ।चर्चा में यह भी बताया गया कि बीना में भारत और ओमान दोनों देशों की संयुक्त तत्वाधान में चल रही रिफाइनरी से ऑक्सीजन की सुविधा के साथ एक हजार बिस्तर के स्थाई अस्पताल को बनाया जा रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि प्रदेश में अब तक पिचहत्तर लाख से अधिक लोग टीकाकरण करवा चुके हैं और मुख्यमंत्री जी के आह्वान पर एक लाख से अधिक लोग कोरोनावरियर्स के तौर पर इस महामारी में सहयोग के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं । भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा भाव में लगे हुए लोगों को समझाइश दे रहे हैं की दूरी बना करके रखें, सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करें । और नागरिकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो वह अग्रिम मोर्चे पर खड़े होकर उन्हें चिकित्सकीय एवं अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करा रहे हैं । सभी जिलो मे भाजपा जिलाध्यक्ष के सहयोगी मैदान मे डटे हैं। संभाग केंद्र पर चिकित्सा प्रकोष्ठ के एक एक कार्यकर्ता को प्रभारी नियुक्त किया है वे भी सभी प्रकार की चिकित्सकीय मदद भी कर रहे हैं । राज्य कार्यालय के द्वारा भी भाजपा की प्रदेश स्तरीय् टास्क फोर्स गठित की है । उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के गरीबों को तीन माह का निःशुल्क राशन उपलब्ध करा रही है।

राज्य के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि रेमदेसीविर इंजेक्शन को लाने के लिए हेलीकॉप्टर को उपयोग किया जा रहा है ताकि जिस फैक्ट्री या स्थान से उनको मंगाना है वह कम से कम समय में मध्यप्रदेश आ सके । हेलीकॉप्टर से ही एयरलिफ्ट करके उन्हें संभागीय मुख्यालयों तक भी भेजा जा रहा है । राज्य सरकार द्वारा दो हज़ार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की चलित यूनिट खरीदने के ऑर्डर दे दिए गए हैं । लगभग एक हज़ार चलित यूनिट जन सहयोग से भी राज्य के विभिन्न अस्पतालों को उपलब्ध कराए जा चुके हैं । अभी तक मध्य प्रदेश को डेढ़ लाख से अधिक रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त हो चुके हैं और इंजेक्शन बनाने वाली सात कंपनियों को डेढ़ लाख इंजेक्शन का और आर्डर दिया जा चुका है । प्रदेश के सभी बावन जिलों के तेरह मेडिकल कॉलेज, ज़िला चिकित्सालय सहित सभी सरकारी और निजी कोविड-19 सेंटर में पूरी मुस्तैदी के साथ बीमारी के निदान हेतु इलाज चल रहा है । उन्होंने कहा कि यह महामारी है इसलिए लोगों को संयम रखना होगा ।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने भी इस अवसर पर प्रवक्ताओं से वार्तालाप किया इस वर्चुअल मीटिंग में शिवपुरी से जुड़े धैर्यवर्धन ने कहा कि शिवपुरी में भी तीस से अधिक समाजसेवी अपनी ओर से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करा चुके हैं । धैर्यवर्धन ने कहा कि राज्य सरकार की मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे भी क्रायसिस मैनेजमेंट की मीटिंग मे विभागीय अधिकारीयों से नियमित चर्चा कर स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और उचित निर्देश भी दे रही हैं । तमाम दुखद घटनाओं के बीच यह भी सच है कि प्रतिदिन सैकड़ों हजारों लोग स्वस्थ हो रहे हैं । अधिकांश लोग इस बीमारी पर विजय प्राप्त करने में सफल हो रहे हैं । धैर्यवर्धन ने मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कामना की कि प्रभु की कृपा और आपके उच्च स्तरीय प्रयासों से इस महामारी पर निजात पायी जा सके ।

मुख्यमंत्री ने आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से और उद्योगपति जिंदल से भी बात की । शिवराज जी ने कहा कि डीआरडीओ से भी ओक्सीजन एवं अन्य प्रकार की चिकित्सकीय मदद भी प्राप्त होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *