कुंभ में कोरोना का कहर 1700 श्रद्धालु पॉजिटिव और बढ़ सकती है मरीजों की संख्या

1,. 5 दिनों में मिले 1700 नये संक्रमित

2,. 24 घंटों में देश में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा मामले

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया है. देश में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. वहीं, बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार लगातार मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दे रही है. लेकिन फेस्टिव सीजन कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जिया उड़ रही हैं. इसी कड़ी में कुंभ मेला भी कोरोना संक्रमण का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. आलम ये है कि, एक सप्ताह से भी कम समय में हरिद्वार में कोरोना के 1700 नए संक्रमित मिले हैं.

अप्रैल 10 तारीख से लेकर अप्रैल 14 तारीख तक के बीच में हरिद्वार में नये कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1700 पहुंच गई है. जाहिर है हरिद्वार में कुंभ मेला जारी है और मेले में स्नान के लिए कई जगहों से साधु संतों समेत हजारों लोग आये हैं. ऐसे में ये कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है. सबसे अधिक 25 संक्रमित सिर्फ पंचदशनाम जूना अखाड़ा और पंचायती अखाड़ा निरंजनी से मिले हैं. यहीं नहीं इस अखाड़ों में नए संक्रमितों के मिलने का सिलसिला भी जारी है.

इसमें एक बात और गौर करने वाली है कि अभी यहां उपस्थित सभी लोगों का एनटी पीसीआर टेस्ट नहीं हुआ है. तो कईयों के रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सभी की रिपोर्ट आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ सकता है. जाहिर है बीते 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या और 14 अप्रैल को मेष संक्रांति के मौके पर श्रद्धालुओं का हुजूम स्नान के लिए हरिद्वार में उमड़ पड़ा था.

बता दे, पूरे देश में कोरोना का मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख को पार कर गया है. कोरोना से सबसे ज्यादा तबाह महाराष्ट्र हुआ है. इसके बाद यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर बरप रहा है. बढ़ते कोरोना के कराण महारष्ट्र में कर्फ्यू का माहौल है. मिली लॉकडाउन लगाने को लेकर उद्धव सरकार ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. स्कूल कॉलेजों को एहतियातन बंद कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *