ग्वालियर लाॅकडाउन: सड़काें पर घूमते रहे लाेग, पुलिस चाैराहाें से नदारद

ग्वालियर, । लॉकडाउन के तीसरे दिन लाेग बेपरवाही से सड़काें पर घूमते दिखाई दिए। उनकाे राेकने के लिए चाैराहाें पर पुलिस अधिकारी भी माैजूद नहीं थे। साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी फील्ड से नदारद दिखाई दिए। गली माेहल्लाें में सुबह से किराना दुकानें खुल गईं, जिनकाे राेकने वाले जिम्मेदार सड़काें से गायब थे।

काेराेना के बढ़ते संक्रमण काे देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार शाम छह बजे से साेमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन की घाेषणा की थी। शुक्रवार-शनिवार काे ताे पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियाें की सख्ती के कारण प्रभावी लॉकडाउन रहा था, लेकिन रविवार काे स्थिति अलग दिखाई दी। प्रमुख बाजार ताे बंद रहे, लेकिन गली माेहल्लाें में सुबह से ही किराना एवं अन्य दुकानें खुल गईं। लाेग खरीदारी करने के साथ ही बेपरवाही से चाैराहाें पर घूमते भी दिखाई दिए। खास बात यह है कि खुली दुकानाें काे बंद कराने के लिए आज प्रशासनिक अधिकारी भी फील्ड में माैजूद नहीं थे।

लाेगाें की बेपरवाही शहर में काेराेना संक्रमण का खतरा बढ़ाएगी। क्याेंकि लाेग बिना मास्क के शहर में घूम रहे हैं, साथ ही सुरक्षित शारीरिक दूरी के नियमाें का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

सब्जियाें के ठेलाें पर लग रही भीड़ः प्रशासन ने सब्जियाें के ठेले लगाने की इजाजत दी है। एेसे में चाैराहाें पर लगे सब्जियाें के ठेलाें पर लाेगाें की खासी भीड़ लगी रही है। शुक्रवार-शनिवार काे ताे भीड़ काे कंट्राेल करने के लिए पुलिस के जवान तैनात थे, लेकिन रविवार काे पुलिस जवानाें के माैजूद नहीं हाेने से ठेलाें पर भीड़ काे कंट्राेल करने वाला काेई नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *