बंगाल में मतदान के बीच खूनी संघर्ष, फायरिंग में 4 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर आज यानी शनिवार को सुबह सात बजे से ही वोटिंग जारी है। पांच जिलो की 44 सीटों पर वोटिंग के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। इस चरण में 373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। सुबह 11 बजे तक करीब 16 फीसदी वोट पड़े हैं। हालांकि, वोटिंग के बीच कूच बिहार और हुगली में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। कूचबिहार में गोलीबारी में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरद्वार जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में बनाए 15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया है। सीएपीएफ की सबसे अधिक 187 टुकड़ियों की तैनाती कूच बिहार में होगी जहां चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी गई थी। ऐसी ही एक घटना में तृणमूल कांग्रेस के कथित समर्थकों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला किया था। 

बंगाल में वोटिंग के बीच गोलीबारी में चार की मौत

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए।

मीडिया की गाड़ियों पर भी हमला

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हुगली में मीडियाकर्मियों पर भी हमला हुआ है। यहां स्थानीय हमलावरों ने मीडिया की कार के साथ तोड़फोड़ की है।

लॉकेट चटर्जी की कार पर हमला

बंगाल चुनाव : चौथे चरण के मतदान के दौरान हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में कार को काफी नुकसान पहुंचा है। 

,कूचबिहार में एक वोटर की गोली लगने से मौत

टीओआई की खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के सितलकुची वोट देने के लिए बूथ पर कतार में खड़े एक वोटर की कथित फायरिंग में मौत।

कूच बिहार में भाजपा और टीएमकी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, कूच बिहार के सितलकुची में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया है। फिलहाल, झड़प की वजह सामने नहीं आ पाई है। 

बंगाल से आतंक का माहौल बदलना चुनौती: बाबुल सुप्रियो

पश्चिम बंगाल चुनाव: कोलकाता के टॉलीगंज से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो गांधी कॉलोनी भारती बालिका विद्यालय पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पार्टी के पोलिंग एजेंट को एंट्री नहीं दी जा रही थी। उनके पास आईडी है, मगर पीठासीन अधिकारी द्वारा अनुमति नहीं दी जा रही है। हमने वेबसाइट से उनका विवरण दिखाया। उन्हें अभी अनुमति दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि ममता दीदी और टीएमसी को पश्चिम बंगाल से हटाना सबसे बड़ी चुनौती है। अरूप बिस्वास (टीएमसी उम्मीदवार) उनका का दाहिना हाथ रहा है। इसलिए यहां आतंक का माहौल बदलना एक चुनौती है. ‘

TMC ने चुनाव आयोग से की भाजपा की शिकायत

बंगाल में जारी चौथे चरण के लिए मतदान केबीच टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि ‘सीतलकुची, नटलबारी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं।’ टीएमसी ने चुनाव आयोग से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

मतदान केंद्र के बाहर वोटरों की लंबी कतारें

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग के बीच मतदान केंद्र के बाहर वोटरों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

बंगाल के वोटरों से पीएम की अपील- रिकॉर्ड मतदान करें

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटरों से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने खासकर युवाओं और महिलाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *