मध्य प्रदेश: रतलाम रेलवे स्टेशन से 2.29 करोड़ की नकदी और एक करोड़ की जूलरी बरामद

शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे आरपीएफ इन्टेलिजेन्स के तीन जवान रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे कि तभी एक संदिग्ध व्यक्ति तीन भारी बोरे साथ में लेकर आता हुआ नजर आया.

रतलाम:  के रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF)के जवानों ने 2 करोड़ 29 लाख रुपये  से अधिक की नकदी और एक करोड़ रु. से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए हैं. इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया है. ये पैसे और आभूषण किसके थे और कहां ले जाए जा रहे थे, फिलहाल इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है. आरपीएफ ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी है.
    
आरपीएफ कमांडेंट रमन कुमार ने बताया कि आरपीएफ इन्टेलिजेन्स को ऐसी सूचना मिली थी कि रतलाम स्टेशन से नकदी और आभूषण बाहर भेजे जाने हैं. सूचना के आधार पर आरपीएफ कर्मी सक्रिय थे. शुक्रवार रात करीब 9.30 बजे आरपीएफ इन्टेलिजेन्स के तीन जवान रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे कि तभी एक संदिग्ध व्यक्ति तीन भारी बोरे साथ में लेकर आता हुआ नजर आया.

आरपीएफ कर्मियों ने जब उसे रोक कर पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. जब उसे आरपीएफ पोस्ट में ले जाकर बोरे खुलवाए गए तो इन बोरों में 2 करोड़ से अधिक कैश और एक करोड़ से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण बरामद हुए.

         
गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 145 और 147 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गई है और आयकर विभाग की टीम इन्दौर से रवाना हो गई है. हालांकि आरोपी सिर्फ नकदी और जेवर ले जा रहा था, उसे ये पैसा ट्रेन में नागदा से आ रहे एक व्यक्ति को देना था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *