गिरफ्तार हुई इंस्टाग्राम सेलेब्रिटी मनी एक्सचेंजर से झपटमारी करने का मामला

आरोपियों में तिलक नगर निवासी अक्षित झांब और राजौरी गार्डन निवासी अमृता सेठी का नाम शामिल है. अमृता सोशल मीडिया पर इनफ्लुएंसर के तौर पर काम करती है, जिसके इंस्टाग्राम पर 80 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक फॉरेन करंसी मनी एक्सचेंजर से 3300 यूएस डॉलर (जिनकी भारतीय कीमत 2 लाख 45 हज़ार रुपये से ज्यादा है) स्नैचिंग करने वाले दो हाई प्रोफाइल झपटमारों को गिरफ्तार किया है. जिनमें एक युवती भी शामिल है. आरोपियों के नाम तिलक नगर निवासी अक्षित झांब (25) व राजौरी गार्डन निवासी अमृता सेठी (26) है. अमृता सोशल मीडिया पर इनफ्लुएंसर के तौर पर काम करती है, जिसके इंस्टाग्राम पर 80 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं. पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है कि इन हाई प्रोफाइल झपटमारों ने सिर्फ अय्याशी के लिए स्नैचिंग की थी. वे फॉरेन करेंसी गोवा में मौज मस्ती कर रहे थे. पुलिस फिलहाल इन दोनों को दिल्ली ला रही है, जिसके बाद इनसे पूछताछ की जाएगी.

क्या हुआ था

साउथ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि 5 नवंबर को हौज़खास थाना इलाके के पंचशील पार्क इलाके में एक मनी एक्सचेंजर से झपटमारी की वारदात को अंजाम दिया गया था. झपटमार एक कार में सवार थे, जो मनी एक्सचेंजर से करेंसी से भरा हुआ बैग छीनकर फरार हो गए थे. पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच शुरू की और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने शुरू की. पुलिस को एक कार का नंबर मिला, जिसके बाद उस कार के मालिक का पता लगाया गया. पुलिस उस कार के मालिक तक पहुंची तो मालूम हुआ कि कार उनका बेटा लेकर गया हुआ है, जो दो-तीन दिनों से गायब है. पुलिस ने तुरंत उस युवक की तलाश शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन का पता लगाया. मालूम हुआ कि वह गोवा में है. दिल्ली पुलिस ने तुरंत इस संबंध में गोवा सूचना दी और पुलिस से इस मामले में मदद मांगी. जिसके बाद पुलिस ने गोवा पहुंचकर एक पांच सितारा होटल में रेड की, जहां से एक युवक और युवती को पकड़ लिया गया. शुरुआती पूछताछ में इन लोगों ने वारदात को अंजाम देने की बात से नकार दिया, लेकिन जब इन्हें सीसीटीवी फुटेज दिखाए गए तो इन लोगों ने वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की.

पूछताछ में इन लोगों ने खुलासा किया कि ये लोग ऐशो आराम के लिए इस वारदात को अंजाम देकर दिल्ली से फरार हुए थे. अमृता ने पुलिस को यह भी बताया कि वह इंस्टाग्राम पर एक्टिव है और 80 हज़ार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. साथ ही पोकर भी काफी अच्छा खेलती है और गोवा में रहकर भी वह पोकर गेम खेल रही थी. पुलिस का कहना है कि इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और गोवा की अदालत में पेश करने के बाद दोनों को वापस दिल्ली लेकर दिल्ली लाया जा रहा है. यहां आकर उनसे पूछताछ की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *