गरीबी मिटाने के लिए करें ये काम नवरात्रि में


नवरात्रि में हर कोई मां की भक्ति में डूबा रहता है। नवरात्रि में मां दुर्गा की विशेष रूप से पूजा की जाती है। अगर आप नवरात्रि के शुक्रवार को माँ लक्ष्मी की पूजा करते हैं, तो इससे आपके घर में गरीबी दूर हो सकती है। आप एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं

नवरात्रि के शुक्रवार को पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर अपने घर लाएं। अब इस पत्ते को गंगा जल से धो लें और उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाएं। अब इसे अपने पूजा घर में रखें और इसकी पूजा करें।

नवरात्रि के शुक्रवार को शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर रुद्राक्ष चढ़ाएं। इसके साथ ही बिल्वपत्र और सफेद चंदन से उनकी पूजा करें। ऐसा करने से महादेव आपके सभी कष्टों को दूर करते हैं।

अगर आप लंबे समय से अटके हुए हैं, तो जटाधारी नारियल को एक नए सूती कपड़े में बांधकर मंदिर में रखें। ऐसा करने से आपके सभी काम पूरे हो जाते हैं।

जब भी आप अपने घर से बाहर निकले तो एक रोटी पर घी और गुड़ के साथ घी खिलाएं। इसके अलावा, अपने घर से निकलते समय हमेशा अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।

अपने जीवन में सफलता का कोण नहीं चाहते। हर व्यक्ति सफलता प्राप्त करना चाहता है, परेशानी उसे भी नहीं खोनी चाहिए, लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं होता है। आज हम आपको इन सभी चीजों से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें करने के बाद आप अपनी किस्मत को ऊंचा कर सकते हैं।

जीवन में करें ये उपाय:

अगर आप शुक्र को भाग्यशाली बनाना चाहते हैं, तो स्फटिक की माला से शुक्राचार्य नमः की एक माला का जाप करें। शुक्रवार को चावल का दान करें और लक्ष्मी की पूजा करें।

शनि को मजबूत करने के लिए जितना हो सके काले कपड़े और नीले कपड़े न पहनें। शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मंगल ग्रह पर सूट करने के लिए मजदूरों को मंगलवार को मिठाई खिलाएं। लाल मसूर का दान करें। मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *