पाकिस्तान की ओर से खेल सकता है दुनिया का सबसे लंबा क्रिकेटर, हैरतअंगेज हैं तस्वीरें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमेशा से ही तेज गेंदबाजों के लिए मशहूर रही है। टीम के तेज गेंदबाज आमतौर पर आपको बेहद लंबी-चौड़ी कद काठी के ही देखने को मिलेंगे। शोएब अख्तर से लेकर मोहम्मद इरफान के रूप में कई ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने अपनी ऊंचे कद के दम पर बल्लेबाजों की नाक में दम किया है। हालांकि, आने वाले दिनों में आपको पाकिस्तान की तरफ से विश्व क्रिकेट का सबसे लंबा खिलाड़ी खेलता हुआ दिख सकता है। पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स ने मुदस्सर गुज्जर नाम के एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है, जिसकी लंबाई 7 फीट 6 इंच है। अगर इस खिलाड़ी को पाकिस्तान के लिए खेलना का मौका मिलता है, तो मुदस्सर गुज्जर अबतक के क्रिकेट इतिहास में खेलने वाले सबसे लंबे खिलाड़ी बन सकते हैं। 

लाहौर की टीम ने किया शामिल

पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स ने मुदस्सर गुज्जर को अपनी टीम में शामिल किया है। इस खिलाड़ी की उम्र अभी महज 21 साल है और उनका कद 7 फीट 6 इंच है। मुदाशीर जब 10 साल के थे, उसी समय उनकी लंबाई 6 फीट थी। मुदाशीर के लंबे कद के कारण उनके स्कूल के बच्चे हमेशा ही उनका मजाक बनाया करते थे, जिसके चलते वो काफी परेशान भी रहा करते थे।

पाकिस्तान के लिए खेलना है सपना

लौहार कलंदर्स द्वारा टीम में सिलेक्ट किए जाने के बाद मुदस्सर गुज्जर काफी खुश हैं। उनका सपना है कि वो एक दिन पाकिस्तान टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेल सके। अगर मुदस्सर ऐसे करने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक के सबसे लंबे खिलाड़ी होंगे। 

घर में नहीं किसी की इतनी लंबी कद काठी

मुदस्सर गुज्जर की घर में उनके जितने कोई भी लंबा नहीं है, उनकी माता-पिता की हाइट भी आम लोगों की तरह बेहद सामान्य है। मुदस्सर की मां 5 फीट 3 इंच की हैं, जबकि उनके पिता की लंबाई 5 फीट 6 इंच ही है। मुदस्सर चार भाई-बहनों में सबसे छोटे पर सबसे लंबे हैं। वो अपने दोस्तों और आसपास के लोगों में भी सबसे ऊंचे कद के हैं।  

पाकिस्तान टीम की तरफ से मोहम्मद इरफान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल चुके हैं, उनकी लंबाई को लेकर भी बल्लेबाजों के मन में एक समय काफी डर हुआ करता था। मोहम्मद इरफान की लंबाई 7 फीट 1 इंच है और वो पाकिस्तान के लिए 60 वनडे, 22 टी-20 और 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कुल मिलाकर 109 विकेट चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *