आपके गुरु को नमन, इतनी अच्छी क्वालिटी का नशा कहां से लाते हैं… राहुल के बयान पर नरोत्तम मिश्रा का तंज, .


पूर्वी लद्दाख में करीब पांच महीने से जारी गतिरोध को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने बीते दिनों हमला बोला और कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के शासनकाल में चीन की हमारे देश की सीमा में घुसने की हिम्मत नहीं होती और हमारी सरकार सत्ता में होती तो चीन को वहां से भगाने में 15 मिनट भी नहीं लगते। अब राहुल गांधी के इस बयान पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चुटकी ली है। नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा है कि आखिर राहुल गांधी इतनी अच्छी क्वालिटी का नशा कहां से लाते हैं, मुझे समझ नहीं आता। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ’10 दिन में कर्जा माफ और 15 मिनट में चीन साफ। मैं तो उस गुरु को नमन कर रहा हूं, जिन्होंने इनको पढ़ाया है। इतनी अच्छी क्वालिटी का नशा लाते कहां से हैं ये, यही समझ नहीं आता मुझे।’

उसी कार्यक्रम के दौरान नरोत्तम मिश्रा ने हाथरस कांड पर कहा, ‘कांग्रेस का हाथ दंगाइयों के साथ। इनको दलित की चिंता नहीं है, बल्कि दल हित की चिंता है। जब भी किसी जाति की बात आती है तो आगे आ जाते हैं। वहीं, जब हिंदुत्व की बात करें तो सांप्रदायिक-सांप्रदायिक चिल्लाने लगते हैं। वो चाहते हैं, देश जातियों में बंटे रहे। हाथरस एक संयोग नहीं, बल्कि एक प्रयोग था।’

दरअसल,  मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपने हमले तेज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर संप्रग सत्ता में होता तो पड़ोसी देश की हमारे देश की ओर आंख उठाकर देखने की हिम्मत नहीं होती। केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के शासनकाल में चीन की हमारे देश की सीमा में घुसने की हिम्मत नहीं होती, अगर संप्रग सत्ता में होता तो हमने चीन को वहां से कब का भगा दिया होता, इसमें 15 मिनट भी नहीं लगते। 

दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो दस दिन में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा। नरोत्तम मिश्रा ने उस बात का भी जिक्र किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *