COVID-19 पॉजिटिव निकले डोनाल्ड और मिलेनिया ट्रम्प, हाई रिस्क कैटेगरी में US राष्ट्रपति, मास्क से रहते थे दूर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी (पत्नी) मेलानिया ट्रंप में COVID-19 की पुष्टि हुई है। दरअसल, अपनी एक करीबी सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना और पत्नी का कोविड-19 टेस्ट कराया था।

उन्होंने इस बाबत ट्वीट किया, “आज रात मेलानिया और मैं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हम जल्द ही अपना क्वारंटीन प्रक्रिया शुरू कर रिकवर करेंगे। हम इससे साथ उबरेंगे!”

इससे पहले, ट्रंप ने गुरुवार रात एक ट्वीट किया था। बताया था कि उनकी करीब सहयोगी होम हिक्स में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद उन्होंने (ट्रम्प) खुद को आइसोलेट कर लिया है।

राष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने और प्रथम महिला मेलानिया ने भी कोविड-19 की जांच कराई है। ट्रम्प ने ट्वीट किया था, ‘‘होप हिक्स, जो बड़ी मेहनत से काम कर रही थीं, उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रथम महिला (मेलानिया) और मैं अपनी जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, हम क्वारंटीन रहेंगे।’’

होप हिक्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में ‘एयर फोर्स वन’ में राष्ट्रपति के साथ यात्रा की थी। ताजा घटनाक्रम के बाद माना जा रहा है कि इससे ट्रंप के चुनावी अभियान में बाधा उत्पन्न हो सकती है। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है।

ट्रंप, 74 साल के हैं और वह फिलहाल कोरोना के सबसे अधिक जोखिम वाली श्रेणी (हाई रिस्क कैटेगरी) में आते हैं। रोचक बात है कि अमेरिकी राष्ट्रपति मास्क से दूर ही रहते थे। हर वक्त वह चेहरे को इससे नहीं ढंकते थे। कहा था, “मुझे जब इसकी जरूरत लगती है, तब इसे लगा लेता हूं।” हालांकि, वह अपने चुनावी प्रतिद्वंदी जो बाइडन का मास्क पहनने को लेकर पूर्व में मजाक भी उड़ा चुके हैं।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से करीब दो लाख से अधिक मौतें हो चुकी हैं, जबकि दुनिया भर में यह आंकड़ा 10 लाख के पार हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *