कृषि कानून का विरोध: शिरोमणि अकाली दल के मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, सुखबीर सिंह बादल को लिया हिरासत में

कृषि कानून के विरोध में चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल की ओर से निकाले गए मार्च पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है। चंडीगढ़ के मुल्लापुर बैरियर के पास पुलिस ने मार्च में शामिल लोगों पर लाठीचार्ज किया है। इसके अलावा मार्च में शामिल हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल समेत कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बता दें कि कृषि विधेयक के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहले ही केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुकी हैं। यहां तक कि कृषि विधेयक के संसद में पास होने के बाद अकाली दल ने एनडीए से भी अपना नाता तोड़ लिया है। कृषि कानून के विरोध में कई विपक्षी पार्टियां लामबंद है और सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रही है

वहीं, मोहाली में जीरकपुर में भी अकाली दल के विरोध मार्च के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल समते कई पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में चल रहे 31 किसान संगठनों के आंदोलन के दौरान आज से अनिश्चितकालीन रेलवे जाम शुरू किया गया और बठिंडा में किसानों ने रेलवे लाईन पर पक्का मोर्चा लगाते हुए रेल यातायात बिलकुल ठप्प कर दिया। वहीं, बठिंडा में रेलवे के अलावा बड़ी प्राइवेट कंपनियों के मॉल व पेट्रोल पम्प के सामने भी किसानों ने धरना लगाया और जमकर नारेबाजी की।

भाकियू एकता उग्राहां की जिला यूनिट ने तीन स्थानों पर निजी कंपनियों के पेट्रोल पंप, एक बड़े माल, दो टोल पलाजा और प्राईवेट थर्मल प्लांट के आगे धरना शुरू किए हैं। इसी प्रकार से भाकियू सिद्धूपुर के नेतृत्व में विभिन्न किसान, मजदूर संगठनों ने मुल्तानिया पुल के नीचे से गुज़रने वाली रेलवे लाइन को जाम करते हुए पक्का मोर्चा लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *