एमपी: 4 महीने की मासूम को लगा गलत इंजेक्शन, कमर से नीचे और हाथ पड़ गया काला

4 महीने की मासूम को बुखार आने पर गलत इंजेक्शन लगा तो बच्ची का शरीर ही काला पड़ गया. अब उन अंगों को काटने की बात हो रही है. यह मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले का है.

भोपाल

मासूम को झोलाछाप डॉक्टर ने लगाया गलत इंजेक्शन,इंजेक्शन के इन्फेक्शन से काला पड़ा शरीर,मध्य प्रदेश के विदिशा की घटना.

4 महीने की मासूम बच्ची को बुखार आने पर झोलाछाप डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया. इस वजह से संक्रमण फैलने से कमर से नीचे और पिछले हिस्से के हाथ-पैर की उंगलियां काली पड़ गईं. विदिशा जिले में 1 महीने में यह दूसरा मामला सामने आया है.

यह मामला है विदिशा जिले कि शमशाबाद तहसील के ग्राम गोलोना का है. डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची की उंगलियां काटना पड़ेगी. 4 महीने की बच्ची भोपाल के अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है.

इससे पहले विदिशा जिले में ही जन्म के बाद एक नवजात बच्चे को इंजेक्शन लगाया तो उसे बुखार आ गया. जब कुछ दिनों बाद परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसका हाथ काला पड़ा हुआ था. इस बारे में कहा जा रहा है कि उसे एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिससे हाथ में जहर फैल गया था. 

विदिशा के जिला हॉस्पिटल में उस बच्चे का जन्म 24 अगस्त को हुआ था. जन्म के बाद इस बच्चे को इलाज के दौरान हाथ में कोई इंजेक्शन लगने के बाद हाथ काला पड़ने लगा. हॉस्पिटल के स्टाफ ने इसको एनआईसीयू में भर्ती कर दिया.

डॉक्टरों ने परिजनों को बताया था कि उसके हाथ में गंभीर संक्रमण हुआ है और अब इस हाथ का ऑपरेशन करके काटा जाएगा. बताया जा रहा था कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिसके कारण बच्चे के हाथ में जहर फैल गया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *