दीपिका पादुकोण की 2017 वाली ‘ड्रग चैट’ कैसे हुई लीक, उठे सवाल तो WhatsApp ने दी सफाई

नई दिल्ली .सुशांत सिंह राजपूत की मौत  की जांच से निकला ड्रग एंगल दीपिका पादुकोण , श्रद्धा कपूर, सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियों तक जा पहुंचा। इस पूरे मामले में केस से संबंधित कई लोगों के व्हाट्सऐप चैट मीडिया में लीक हुई है। सबसे ताजा मामला दीपिका पादुकोण की एक व्हाट्सऐप चैट का है, जो मीडिया में जमकर दिखाया जा रहा है। इस चैट में वह कथित तौर पर ड्रग्स मांगते दिख रही हैं। कहा जा रहा है कि ये चैट 2017 की है, जो डिलीट हो चुकी थी। लेकिन इन सब की बीच सवाल ये है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  ने इसे हासिक कैसे किया? लोगों ने व्हाट्सऐप प्राइवेसी को लेकर सवाल उठाए हैं, जिसपर व्हाट्सऐप ने अधिकारिक तौर पर जवाब दिया है।सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप  ने गुरुवार  को कहा कि उसके संदेश  सुरक्षित हैं और कोई भी थर्ड पार्टी उन्हें एक्सेस नहीं कर सकता है।

व्हाट्सऐप ने कहा है कि किसी भी थर्ड पार्टी की पहुंच मैसेज तक नहीं हो सकती है। व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, व्हाट्सऐप आपके मैसेजों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ हमेशा सुरक्षित रखता है। ताकि आप और जिस शख्स से आप बातचीत कर रहे हैं, मैसेज सिर्फ वही पढ़ सके। कोई थर्ड पार्टी या में कोई भी इन मैसेजों को नहीं पढ़ सकता है। यहां तक ​​कि व्हाट्सऐप भी नहीं। व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, आपको याद रखना चाहिए कि आप सिर्फ एक फोन नंबर से व्हाट्सऐप पर साइन अप करते हैं, और व्हाट्सऐप की आपकी मैसेज तक पहुंच नहीं है। व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, ऑन-डिवाइस स्टोरेज के लिए हम ऑपरेटिंग सिस्टम निर्माताओं द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करता है।

इसके अलावा कंपनी हमेशा ही ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा दिए गए सभी सिक्योरिटी उपाए जैसे, पासवर्ड या बायोमैट्रिक आईडी के इस्तेमाल को बढ़ावा देते हैं, ताकी कोई भी थर्ड पार्टी आपके डिवाइस में स्टोर कंटेट तक ना जा सके।सुशांत सिंह केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया है। 25-26 सितंबर के बीच इन सबको एनसीबी के पास पूछताछ के लिए जाना है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड नेक्सस में अबतक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती के अलावा 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *