उमा भारती और नरोत्तम मिश्रा के बेटे भी संक्रमित

भाजपा (BJP) की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई हैं. उन्होंने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच एक स्थान पर खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. उमा भारती ने उनके संपर्क में आए सभी लोगों से कहा है कि वे अपना-अपना कोरोना टेस्ट करा लें और सावधानी बरतें. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की पुष्टि की है कि वो कोरोनावायरस पॉजिटिव हैं.

उमा भारती उत्तराखंड में हैं. वो पहाड़ों की यात्रा से लौट रही थीं, इसी दौरान अस्वस्थ होने पर उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.

उन्होंने ट्वीट करके कहा, “मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा की समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन से आग्रह करके कोरोना टेस्ट की टीम को बुलवाया, क्योंकि मुझे तीन दिन से हल्का बुखार था.”

चार दिन के बाद फिर से कराऊंगी टेस्ट’

उन्होंने कहा है कि ‘मैं अभी हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वारंटाइन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है. चार दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी.’

उन्होंने कहा, “मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध और सोशल डिस्टेंस का पालन किया फिर भी मैं अभी कोरोना पॉजिटिव निकली हूं.”

उमा भारती ने ट्वीट किया है कि ‘मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़ें या उन्हें जानकारी हो जाए, उन सबसे मेरी अपील है कि वे अपना कोरोना टेस्ट करवाएं एवं सावधानी बरतें.’

एमपी के गृहमंत्री के पुत्र कोरोना संक्रमित

वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा के बेटे सुकर्ण शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव (Positive) पाए गए. मालूम हो कि गृहमंत्री हाल ही में सार्वजनिक कार्यक्रमों में बिना मास्क के दिखाई दिए थे, जिस वजह से वह सुर्खियों में थे. उन्होंने इंदौर में एक बयान दिया, जहां लोगों को सार्वजनिक रूप से मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माना लगेगा, बाद में उन्होंने बयान के लिए माफी मांगी थी. हालांकि, मिश्रा ने उसी दिन शाम को ग्वालियर और चंबल का दौरा किया और बिना मास्क के दिखाई दिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *