ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुलिस की गाड़ी का किया था प्रयोग, चुनाव आयोग को सरकार का जवाब

पुलिस की गाड़ी यूज मामले में गृह विभाग ने चुनाव आयोग को जवाब दे दिया है। गृह विभाग ने माना है कि डबरा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 14 सितंबर को पुलिस की गाड़ी का प्रयोग किया था। लेकिन वह सरकारी कार्यक्रम था।

हाइलाइट्स:

पुलिस की गाड़ी यूज मामले में चुनाव आयोग को गृह विभाग का जवाबडबरा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यूज की थी पुलिस की गाड़ी .14 सितंबर को डबरा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यूज की थी सरकारी गाड़ी .महाराष्ट्र के व्यक्ति की शिकायत पर चुनाव आयोग ने गृह विभाग से मांगा था जवाब.

भोपाल
पिछले दिनों ग्वालियर दौरे पर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुलिस की गाड़ी प्रयोग किया था। इसे लेकर महाराष्ट्र के एक व्यक्ति ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। आयोग ने शिकायत के बाद गृह विभाग से जवाब मांगा था। गृह विभाग ने चुनाव आयोग को जवाब दे दिया है, जिसमें माना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकारी गाड़ी का प्रयोग किया था।

सूत्रों ने बताया कि गृह विभाग ने चुनाव आयोग को जवाब देते हुए कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया सरकार के प्रतिनिधि हैं और सरकारी कार्य के लिए उन्होंने सरकारी वाहन का उपयोग किया है। गाड़ी पर किसी पार्टी का झंडा और चुनाव चिह्न नहीं था। साथ ही यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था।

दरअसल, 16 सितंबर को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शिकायत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले में गृह विभाग से जवाब मांगा था। व्यक्ति ने शिकायत की थी कि 14 सितंबर को डबरा में चुनाव प्रचार के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुलिस की गाड़ी का इस्तेमाल किया था।

यह शिकायत महाराष्ट्र निवासी साकेत गोखले ने की थी। इसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने गृह विभाग से जवाब मांगा था। वहीं, राज्य सरकार ने गरीब कल्याण योजना को लेकर भी सफाई दी है। साथ ही कहा है कि यह नई योजना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *