Paytm, गूगल प्ले स्टोर पर वापिस लौटा

पॉप्युलर पेमेंट ऐप्स में शामिल Paytm को गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया था, जिसके बाद कंपनी ने खुद ट्वीट कर यूजर्स के कहा कि उनके पैसे सुरक्षित हैं और जल्द ही ऐप प्ले स्टोर पर लौट आएगा। अच्छी खबर है कि हटाए जाने के कुछ घंटे बाद ही Paytm प्ले स्टोर पर वापस भी आ गया। माना जा रहा है कि ऐप को नियमों का उल्लंघन करने के चलते हटाया गया था।

नई दिल्ली
पॉप्युलर पेमेंट ऐप Paytm गूगल प्ले स्टोर पर वापस लौट आया है और यूजर्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं। बीते शुक्रवार को गूगल ने यह ऐप प्ले स्टोर से हटा दिया था, हालांकि इसकी वजह तब सामने नहीं आई थी। Techcrunch की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल प्ले स्टोर से Paytm ऐप को हटाने का फैसला सर्च इंजन कंपनी ने ‘बार-बार नियमों का उल्लंघन किए जाने’ के चलते लिया। अच्छी बात यह है कि ऐप अब स्टोर पर वापस लौट आया है।

गूगल ने Paytm ऐप के बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन कंपनी की ओर से हाल ही में सट्टेबाजी (गैंबलिंग) से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने से पर एक अपडेटेड ब्लॉग पोस्ट शेयर किया गया है। ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी, प्रॉडक्ट के वाइस प्रेजिडेंट सुजेन फ्रे ने इस बारे में लिखा, ‘हम ऑनलाइन कसीनो की अनुमति नहीं देते या किसी भी ऐसे ऐप को सपॉर्ट नहीं करते जो सट्टेबाजी से जुड़ा हो और स्पोर्ट्स पर तुक्का लगाने पर गेम्स ऑफर करता हो। इसमें वे ऐप्स भी शामिल हैं, जो पैसे या प्राइज जितवाने का लालच देकर यूजर्स को किसी सट्टेबाजी की वेबसाइट पर भेजते हैं।’

IPL को दौरान हिट होते हैं ऐप्स
पेमेंट ऐप Paytm की ओर से ऑफर किए जा रहे Paytm Gaming ऐप को भी प्ले स्टोर से हटा दिया गया, जिसके बाद कंपनी ने ट्वीट कर यूजर्स को भरोसा दिलाया कि उनके पैसे पूरी तरह सेफ हैं और ऐप जल्द ही प्ले स्टोर पर लौट आएगा। भारत में पॉप्युलर क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने जा रहा है और इसके साथ ही ढेरों ऐसे ऐप्स खूब डाउनलोड होने लगते हैं, जिनपर गेसवर्क करके और तुक्का लगाकर यूजर्स पैसे जीत सकते हैं। गूगल ऐसे ऐप्स को सपॉर्ट नहीं करता और इसी वजह से Paytm First Games को भी हटाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *