सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- ”हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी…”

लखनऊ: बॉलीवुड में ड्रग एंगल पर भारतव्यापी चर्चा और महाराष्ट्र में मचे बवाल के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने बोला है कि यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी. जिसके लिए सीएम ने अधिकारियों को कार्ययोजना शुरू करने के निर्देश भी दे दिए हैं. जानकारी के अनुसार यूपी की नई फिल्म सिटी नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बनने वाली है.

सीएम  ने दावा किया है कि देश की सबसे सुंदर फिल्म सिटी हम बनाएंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बोला, “वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरुरत है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करने वाले है.” सीएम ने आगे बोला, “फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र अच्छा बनाया जाएगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध  कराने वाली है. इसके साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी कोशिश होगी. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाने वाली है.”

जिसके दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में शासकीय योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें. बता दें कि सीएम ने ये बातें उस समय कहीं जब वे मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.  जंहा इस बात का पता चला है कि यूपी में फिल्म सिटी की मांग बहुत लंबे वक़्त से उठती रही है. यूपी के कई फिल्म कलाकारों से लेकर तमाम लोगों द्वारा वक़्त-वक़्त पर यूपी में फिल्म सिटी बनवाने की बात कही जाती रही है. जिसे अब मूर्तरूप देने का निर्णय योगी आदित्यनाथ ने किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *