SBI ने एटीएम से पैसे निकालने का तरीका बदला ग्राहकों को होगा फायदा. 

अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, आज यानी 18 सितंबर से एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने का तरीका बदल गया है. आइए जानते हैं इस नए नियम के बारे में.

एसबीआई ने एटीएम पर 10,000 रुपये और उससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित नकद निकासी सुविधा का दायरा बढ़ा दिया है. बैंक की ये सुविधा आज यानी 18 सितंबर से 24 घंटे उपलब्ध होगी. 

आपको बता दें कि बैंक ने इस साल जनवरी में अपने एटीएम पर 10,000 रुपये और इससे अधिक के लेनदेन के लिए ओटीपी आधारित निकासी सुविधा रात आठ बजे से सुबह आठ बजे के बीच शुरू की थी. फिलहाल, इसी अवधि में सुविधा का फायदा उठाया जा सकता है.

एसबीआई ग्राहकों को 10,000 रुपये और इससे अधिक की राशि की निकासी के लिए अपने एटीएम कार्ड पिन के साथ ही रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को दाखिल करना होगा. ऐसा उन्हें प्रत्येक लेनदेन के लिए करना होगा. 

बैंक के मुताबिक 24 घंटे ओटीपी आधारित एटीएम निकासी सुविधा से ग्राहक फ्रॉड से बच सकेंगे. इस सुविधा से एसबीआई डेबिट कार्डधारकों को धोखेबाजी से बचने में मदद मिलेगी.

इसके साथ ही एसबीआई ने अपने सभी ग्राहकों से मोबाइल नंबरों को रजिस्टर्ड करने या अपडेट करने का आग्रह किया है. कहने का मतलब ये है कि अगर आप सुरक्षित लेनदेन चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन करा लें.  

बता दें कि ओटीपी आधारित नकद निकासी की सुविधा केवल एसबीआई के एटीएम में उपलब्ध है. दूसरे एटीएम में यह सुविधा विकसित नहीं 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *