PAK मंत्री ने खोली करतारपुर पर खतरनाक प्लान की पोल, कैप्टन ने दी चेतावनी

पाकिस्तान सरकार के बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद के करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ाने वाले विवादित बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अगर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान ने कोई भी साजिश की तो उसे पूरी तरह बेनकाब कर देंगे.

दरअसल पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा के दिमाग की उपज है और आने वाले दिनों में ये भारत को सबसे बड़ी चोट पहुंचाएगा.

शेख रशीद के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘इमरान के मंत्री के इस बयान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की साजिश को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है. भारत को उम्मीद थी कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने से दोनों देशों के बीच शांति बहाल होगी.’ कैप्टन सिंह ने पाक को चेतावनी देते हुए कहा, ‘वो (पाकिस्तान) करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत में कोई भी गलत हरकत करने की कोशिश न करें और कॉरिडोर खुलने को भारत की कमजोरी न समझें.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा भारत करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से पाकिस्तान को अपने मंसूबे कभी पूरे नहीं करने देगा. उन्होंने कहा कि बतौर सिख वो करतारपुर कॉरिडोर खुलने का स्वागत कर चुके हैं लेकिन वो पहले ही आशंका जता चुके हैं कि पाकिस्तान इस कॉरिडोर का इस्तेमाल अपनी साजिशों को अंजाम देने के लिए भी कर सकता है. 

कैप्टन सिंह ने कहा कि ISI की तरफ से प्रायोजित रेफरेंडम 20-20 के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान सिखों के साथ इस तरह की हमदर्दी दिखा रहा है. उन्होंने कहा यह पहले से ही साफ था कि करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के पीछे जनरल बाजवा और पाक आर्मी की ही खतरनाक सोच है.

इस मामले को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री को जवाब देते हुए कहा,  ‘शेख राशिद का ये बयान बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. जिस तरह से उन्होंने कहा कि जनरल बाजवा की साजिश के तहत ही करतारपुर कॉरिडोर खोला गया है और आने वाले दिनों में ये भारत को सबसे बड़ी चोट पहुंचाएगा तो ये हमारे लिए एक बड़ा आघात है. 

सिरसा ने कहा, अगर पाकिस्तान ने किसी साजिश के तहत ये कॉरिडोर खोला है तो ये सिखों की भावनाओं के साथ सबसे बड़ा खिलवाड़ है और श्री गुरु नानक देव जी के नाम का इस्तेमाल पाकिस्तान ने अपनी साजिश के लिए किया है. सिरसा ने कहा कि इमरान खान को अपने मंत्री के इस बयान पर सफाई देनी चाहिए. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के मंत्री के बयान के सामने आने के बाद पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी नसीहत दी और कहा कि पाकिस्तान की सरकार और इमरान खान के साथ उनकी दोस्ती को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. अगर पाकिस्तान की ये सोच है तो ये देश के लिए काफी खतरनाक है. नवजोत सिंह सिद्धू को भी इमरान खान से अपनी निजी दोस्ती को लेकर सावधान रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *