गुटबाजी की खबरों के बीच एक हेलिकॉप्टर से शादी में पहुंचे कमलनाथ और सिंधिया

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सभी नेता उस समय हैरान रह गए, जब मुख्यमंत्री कमल नाथ और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ही हेलिकॉप्टर में सवार होकर एक शादी में शामिल होने के लिए मुरैना पहुंचे। दोनों की यह एक साथ यात्रा उन अफवाहों के बीच आई है, जिनमें दोनों के बीच तनातनी होने और पार्टी के अंदर अपने-अपने गुट बनाने की बातें कहीं जा रही हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को राज्य सरकार में मंत्री बनवारी शर्मा के परिवार के एक सदस्य के वैवाहिक समारोह में सिंधिया और कमल नाथ दोनों को शामिल होना था। सिंधिया इसके लिए ग्वालियर से सड़क मार्ग के जरिये मुरैना जाने वाले थे। लेकिन उन्होंने इससे पहले मुख्यमंत्री कमल नाथ को फोन किया तो उन्होंने सिंधिया को अपने हेलिकॉप्टर में साथ चलने का न्योता दिया। 

सिंधिया ने कमल नाथ की बात मान ली और दोनों एक ही हेलिकॉप्टर से विवाह स्थल पर पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद दोनों नेता वापसी में भी एक साथ उसी हेलिकॉप्टर से ग्वालियर लौटे। अफवाहों के इस दौर में अपने दोनों स्थानीय दिग्गज नेताओं को एक साथ देखकर मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता शनिवार को बेहद खुश दिखाई दे रहे थे।

उड़ रही थी सिंधिया के अलग पार्टी बनाने की अफवाह

इस साल अपने पारिवारिक गढ़ गुना से लोकसभा चुनाव हार चुके सिंधिया को हालिया दिनों में कई बार पार्टी प्रबंधन से नाखुश घोषित किया गया है। दो दिन पहले एक कांग्रेस विधायक ने यह दावा भी कर दिया था कि सिंधिया जल्द ही अपनी पार्टी बनाने वाले हैं और वह इस पार्टी से जुड़ने वाले पहले व्यक्ति होंगे। हालांकि ग्वालियर राजघराना इन खबरों को महज अफवाहें बताकर खारिज करता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *