कश्मीर: LG की नाक के नीचे चल रहा था फर्जी बंदूक लाइसेंस का रैकेट, पूर्व सलाहकार के घर सीबीआई ने मारा छापा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पूर्व सलाहकार बशीर खान के घर सीबीआई ने मंगलवार को छापेमारी की। एजेंसी ने बशीर खान के घर के अलावा कुल 40 ठिकानों पर रेड मारी है। यह छापेमारी फर्जी बंदूक लाइसेंस का रैकेट चलाने के मामले में की गई है। पिछले सप्ताह ही बशीर खान को सलाहकार के पद से हटाया गया था। एजेंसी ने बशीर खान के इस रैकेट में शामिल होने की जानकारी होम मिनिस्ट्री को दी थी, इसके बाद उन्हें पद से हटाया गया था। मंगलवार को स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सीबीआई की टीम ने बुलबुल बाग बागत में स्थित बशीर खान के घर पर छापेमारी की। 

बशीर खान जम्मू कश्मीर के पूर्व उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू और अब नए एलजी बने मनोज सिन्हा के भी सलाहकार थे। लेकिन फर्जी लाइसेंस रैकेट में नाम आने के बाद उन पर ऐक्शन लिया गया था। सीबीआई ने सीधे होम मिनिस्ट्री को बशीर खान के रैकेट में शामिल होने की जानकारी दी थी। इसके बाद होम मिनिस्ट्री के कहने पर जम्मू-कश्मीर सरकार ने उन्हें पद से हटाने का फैसला लिया। इसी बीच एनआईए भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के मामलों में छापेमारी कर रही है। मंगलवार की सुबह ही एनआईए ने कुल 16 ठिकानों पर रेड मारी है।

एनआईए ने द रेजिस्टेंस फोर्स से जुड़े ठिकानों और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों से जुड़े ओवरग्राउंड वर्कर्स के घरों पर छापेमारी की है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में आम नागरिकों पर भी आतंकी हमले होने शुरू हुए हैं। इससे पहले आम लोगों को निशाना बनाने की घटनाएं नहीं होती थीं। इस नए ट्रेंड की शुरुआत द रेजिस्टेंस फोर्स के आतंकियों ने की है। इस पर ऐक्शन के लिए ही एनआईए ने इसके ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके अलावा आतंकियों से सहानुभूति रखने वाले सैकड़ों लोगों को भी प्रशासन ने हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!