UPSC Exam: प्रारंभिक परीक्षा शुरू, 32 केंद्रों पर 8811 विद्यार्थी हुए शामिल,बिना मास्क के नहीं दिया गया प्रवेश

ग्वालियर नईदुनिया। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा (यूपीएससी) आज सुबह से शुरू हुई। शहर में परीक्षा के लिए 32 केंद्र तैयार बनाए गए हैं। जहां 8811 विद्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा केंद्रों पर मास्क के साथ और थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही विद्यार्थियों काे प्रवेश दिया गया। अभ्यार्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दिया गया। सभी केंद्रों पर 184 जैमर से विद्यार्थियों पर निगरानी रखी गई। परीक्षा दो पाली में आयाेजित की गई। प्रथम पेपर 9 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट और दूसरा पेपर 2 बजकर 30 मिनट से 4 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई थी। जहां विद्यार्थी फोन लगाकर अपने केंद्र की लोकेशन का पता कर सकें। अक्सर शहर के बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को केंद्र तलाशने बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। परीक्षा प्रभारी डिप्टी कलेक्टर संजीव खेमरिया ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को केंद्र पर गैजेट्स और अन्य मैटल का सामान्य पर पाबंदी लगाई गई थी।

कोरोना के नियमों का करना होगा पालनः कोरोना के नियमों का पालन कराते हुए प्रवेश दिया गया। लाउड स्पीकर के जरिए अभिभावकों और विद्यार्थियों को निर्देश दिए गए। मोबाइल फोन या किसी भी उपकरणों को लेकर जाने पर पाबंदी रही। साथ ही पारदर्शी बोतल में सैनिटाइजर या पानी लेकर जाने की अनुमति दी गई।

इन्हें बनाया परीक्षा केंद्रः वीआरजी कालेज मुरार,एमएलबी कालेज अचलेश्वर मंदिर,एसएलपी कालेज,महिला पालिटेक्निक कालेज,भगवत सहाय कालेज,माधव महाविद्यालय नई सड़क,माधव विधि महाविद्यालय,जेसी मिल पीजी कालेज, पद्मा स्कूल,गजराराजा हायर सेकेंडरी स्कूल,केआरजी कालेज सहित 32 केंद्र बनाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!