इन पांच राज्यों से यूपी आने वालों को साथ रखने होंगे ये डॉक्यूमेंट, एडवाइजारी जारी

पांच राज्यों केरल, मिजोरम, मणिपुर, सिक्किम और मेघालय से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। इन सभी राज्यों से आने वाली ट्रेनें मथुरा में रुकती हैं। इस कारण स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी में मथुरा में ज्यादा सजगता बरतने के निर्देश दिए गये हैं। इन पाचों राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं। केरल समेत इन राज्यों में लगातार कोरोना के केस निकल रहे हैं। इससे केंद्र सरकार भी लगातार अलर्ट जारी कर रही है। इसे देखते हुए राज्य सरकार भी सावधानी बरत रही है। अब इन राज्यों से आने वालों को कोरोना की जांच करवाना जरूरी होगा।

सीएमओ डॉ. रचना गुप्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर अवगत कराया है कि जो लोग 16 से 31 अक्टूबर के मध्य यदि इन राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं तो उन्हें अपने यहां 12 से 15 अक्तूबर के बीच कोरोना की आरटीपीसीआर जांच करा लेनी होगी। वह रिपोर्ट नेगेटिव हो। उसे यूपी में आने पर दिखाना होगा। इसके अलावा जिनके कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी हों, वह सर्टिफिकेट साथ लाना होगा। 

इन राज्यों से 16 से 31 अक्तूबर के मध्य आने वाले वे लोग यदि जांच करवा कर नहीं आए हैं और उनके कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है तो उन्हें यूपी में जांच करवानी होगी। यूपी में पहले एंटीजन फिर आरटीपीसीआर जांच होगी। साथ ही वे होम कोरोन्टाइन भी रहेंगे। यदि जांच में वे कोरोना पाॅजीटिव पाये जाते हैं तो उन लोगों को गाइड लाइन के अनुसार 14 कोरोन्टाइन में  रहना पड़ेगा। वे आम पब्लिक में नहीं जा पाएंगे। पूरी तरह से गाइड लाइन का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!