” लखीमपुर हिंसा ” आशीष मिश्रा ने दिया हलफनामा, सवालों की बौछार जारी

लखीमपुर हिंसा के आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पुलिस लाइंस पहुंच गए हैं। क्राइम ब्रांच टीम आशीष से पूछताछ कर रही। पूछताछ दौरान आशीष पर सवालों की बौछार हो रही है जिसका एक-एक कर आशीष जवाब दे रहा है। आशीष के साथ वकील भी है। आशीष की गिरफ्तारी होगी या रिहाई इसका फैसला पुलिस करेगी। डीआईजी और एसपी भी पुलिस लाइंस में मौजूद हैं। वैसे तो उन्हें कल (शुक्रवार) को ही पेश होने की नोटिस दी गई थी लेकिन जब वह नहीं पहुंचे तो दो बजे के बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दूसरी नोटिस घर चस्पा कर दी, अब आज (शनिवार) दोपहर 11 बजे तक कमेटी के सामने पेश होने को कहा गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले के दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। इससे पहले कल ही खीरी पहुंचे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बवाल में मारे गए निघासन के पत्रकार के घर सिद्धू धरने व मौन अनशन पर पर बैठ गए। सिद्धू ने घटना के मुख्य आरोपी गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी तक मौन धारण करने की बात कही। पहले वह कुछ देर बैठे रहे और बाद में टिन शेड के नीचे तख्त पर लेट गए और आंखें बंद कर लीं। 

लाइव अपडेट्स:

– आशीष के क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचते ही सिद्धू ने खत्म किया मौन अनशन

– पूछताछ के दौरान आशीष पर हो रही सवालों की बौछार, बाहर समर्थकों का हुजूम लगा है। समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं।

– आशीष मिश्रा के साथ उनके वकील भी पूछताछ कमरे में हैं मौजूद

– आशीष मिश्रा से शुरू हो गई पूछताछ, एसआईटी के सामने पहले रखेंगे अपना पक्ष

-समय से पहले और दूसरे रास्ते से क्राइच ब्रांच कार्यालय पहुंचे आशीष मिश्रा

-पुलिस लाइन पेशी पर पहुंचे आशीष मिश्रा,क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ 

 – लखनऊ में रैली में मायावती बोलीं, लखीमपुर की घटना शोषण का उदाहरण

-पुलिस लाइन पहुंचे पुलिस अधिकारी, क्राइम ब्रांच कर सकता है लंबी पूछताछ 

-आशीष मिश्रा के वकील ने की पुष्टि, कुछ देर में आशीष मिश्रा पुलिस लाइन पहुंचने वाले हैं

-अजय मिश्रा घर से निकले, बेटे को लेकर कुछ देर में पहुंचेंगे पुलिस लाइन

-अजय मिश्रा ने कहा कि मेरा बेटा कहीं नहीं गया है, वो शहपुरा में अपनी कोठी में है। आपको विश्वास नहीं है तो लखीमपुर चलो।

 – संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ऐलान, 18 अक्टूबर को करेंगे रेल रोको आंदोलन

 -आशीष मिश्रा के पेश होने से पहले पुलिस लाइन में बढ़ी हलचल, बढ़ाई सुरक्षा, की गई बैरेकेडिंग 

 -खीरी जिले में रविवार शाम आठ बजे से बंद नेट सेवा शुक्रवार की अलसुबह शुरू की गई थी। शुक्रवार को लोगों ने कई दिनों से लंबित पड़े काम पूरे किए। किसी ने नेट बैंकिंग का काम निपटाया तो किसी ने ऑनलाइन खरीदारी की। पर रात को आठ बजे प्रशासन ने फिर नेट सेवा पर ब्रेक लगा दिया है। सूत्रों ने बताया कि नेट सेवा रविवार की शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी।

 

हेल्पलाइन जारी,यहां दे सकते हैं जानकारी

उधर, तिकुनिया कांड की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देश पर हाई-लेवल पर्यवेक्षण समिति ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसमें आम लोगों से घटना से जुड़े वीडियो साक्ष्य मांगे गए हैं। घटना के संबंध में अगर किसी को कोई भी जानकारी, वीडियो क्लिप है तो वह ईमेल spkhi-up.nic.in पर दे सकता है। इसके अलावा समिति के पदाधिकारियों के मोबाइल नम्बर पर भी जानकारी दे सकता है। इसके लिए मोबाइल नम्बर जारी किए गए हैं। मोबाइल नंबर- 9454400454, सुनील कुमार सिंह सेनानायक 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी के मोबाइल-9454400394, अरुण कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक खीरी के मोबाइल नंबर- 9454401072, संदीप सिंह क्षेत्राधिकारी मितौली के मोबाइल नम्बर 9454402453, संजय नाथ तिवारी क्षेत्राधिकारी गोला के मोबाइल नंबर-9454401486 पर दे सकता है। इसके अलावा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 9454403800 पर सूचना व साक्ष्य दे सकते हैं। साक्ष्य देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!